एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

हमीरपुर : शिक्षण कार्य में लापरवाह सहायक अध्यापक निलंबित

0 comments

शिक्षण कार्य में लापरवाह सहायक अध्यापक निलंबित


हमीरपुर : मौदहा क्षेत्र के गुढ़ा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्याप...

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : मौदहा क्षेत्र के गुढ़ा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक को शिक्षण कार्य में लापरवाही बरतने पर बीएसए ने निलंबित किया है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने मामले की शिकायत खंड शिक्षाधिकारी से की थी। जांच बाद एबीएसए ने कार्रवाई की संस्तुति की थी।

प्राथमिक विद्यालय गुढ़ा गांव में तैनात सहायक अध्यापक शिवकरन पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी सतीश कुमार ने निलंबन की कार्रवाई की है। बीएसए ने बताया कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने मौदहा के खंड शिक्षाधिकारी संजय कुमार से सहायक अध्यापक के विद्यालय देर में आने व काम में लापरवाही बरतने की शिकायत की थी। खंड शिक्षाधिकारी ने एक सप्ताह पूर्व विद्यालय पहुंच मामले की जांच की। जिस पर ग्रामीणों ने शिक्षक द्वारा अभिभावकों से अभद्रता करने व विद्यालय समय से न आने की बात कही। प्रधानाध्यापक ने किसी भी कार्य में सहयोग न करने का आरोप लगाया। यहां तक कि खंड शिक्षाधिकारी से भी शिक्षक द्वारा अच्छा व्यवहार नहीं किया गया। खंड शिक्षाधिकारी ने शिक्षक पर कार्रवाई की संस्तुति की थी। जिसे दृष्टिगत रखते हुए शिक्षक को निलंबित किया गया है। बीएसए ने कहा शिक्षण कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।