एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

रामपुर : शिक्षक संघ ने वेतन की मांग को लेकर की नारेबाजी

0 comments

शिक्षक संघ ने वेतन की मांग को लेकर की नारेबाजी


जागरण संवाददाता, रामपुर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में नव नियुक्त शिक्षकों का वेतन शीघ्र ही जारी करने की मांग की गई है।...

रामपुर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने प्रदर्शन करने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में नव नियुक्त शिक्षकों का वेतन शीघ्र ही जारी करने की मांग की गई है।

संघ के जिला सह संयोजक रवेंद्र गंगवार के नेतृत्व में शिक्षक बीएसए कार्यालय पर पहुंचे। यहां उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी से भेंट कर नव नियुक्त शिक्षकों की समस्याएं उनके समक्ष रखीं। इस दौरान दिए ज्ञापन में कहा है कि जनपद में 68,500 शिक्षक भर्ती के शिक्षकों को नियुक्ति के चार माह बीतने के बाद भी उन्हें वेतन नहीं दिया गया है। ऐसे 540 शिक्षक चार महीनों से जिले के विद्यालयों में बिना वेतन के सेवाएं दे रहे हैं। कहा है कि अधिकांश शिक्षकों के तीन सत्यापन आ चुके हैं। ऐसे शिक्षकों से शपथ पत्र लेकर जनवरी का वेतन अनुमन्य करने के निर्देश जारी किए जाएं। इसके अलावा जिन शिक्षकों के सत्यापन होना रह गए हैं, उनको ऑनलाइन कराया जाए। शिक्षकों ने इस दौरान अन्य जनपदों का उदाहरण देते हुए कहा कि अमरोहा, वाराणसी, बिजनौर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर व पीलीभीत में तीन सत्यापनों पर वहां के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों द्वारा वेतन जारी करने के आदेश दिए जा चुके हैं। उस तर्ज पर ही यहां भी आदेश जारी करने की मांग की गई है। इस अवसर पर तरुण पाण्डेय, महेंद्र गंगवार, लालता प्रसाद, गौरव गंगवार, आशीष कुमार, दीपक कुमार, सुभाष ¨सह, जया लक्ष्मी, पूजा, लक्ष्मी गंगवार, आशीष मिश्रा, सलोनी, प्रियंका त्यागी, हिना, जगदीश पटेल व सुभाष आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।