एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

संभल : बड़ी ठिठुरन तो हरकत में आया प्रशासन लगाए अलाव, स्कूलों में छुट्टी

0 comments

बड़ी ठिठुरन तो हरकत में आया प्रशासन लगाए अलाव, स्कूलों में छुट्टी


नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मौसम में आए बदलाव के चलते जहां बूंदाबांदी होने से शीतलहर चलने लगी और ठिठुरन बड़ गई। लोगों को सर्दी के सितम से राहत देने के लिए उप जिलाधिकारी चन्दौसी ने पालिकाध्यक्ष के साथ गरीबों को कंबल वितरित किए तो वहीं सार्वजनिक स्थलों पर अलाव भी जलवाए। उधर जिलाधिकारी ने एक से कक्षा आठ तक विद्यालयों में...

बहजोई: नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मौसम में आए बदलाव के चलते जहां बूंदाबांदी होने से शीतलहर चलने लगी और ठिठुरन बड़ गई। लोगों को सर्दी के सितम से राहत देने के लिए उप जिलाधिकारी चन्दौसी ने पालिकाध्यक्ष के साथ गरीबों को कंबल वितरित किए तो वहीं सार्वजनिक स्थलों पर अलाव भी जलवाए। उधर जिलाधिकारी ने एक से कक्षा आठ तक विद्यालयों में 8 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया है।

रविवार को नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहीं शीतलहर व ठंड के प्रकोप में उस समय इजाफा हो गया जब दोपहर में आसमान में बादल छाने के साथ ही बूंदाबांदी हो गई। लोग घरों के भीतर दुबकने को मजबूर हो गए। वहीं बच्चे बुजुर्ग अलाव तापते नजर आए। सड़कों पर सुनसान दिखाई देने लगा। लोगों को सर्दी के सितम से बचाने के लिए नगर पालिका परिषद द्वारा सार्वजनिक स्थलों पर अलाव लगाए गए। उप जिलाधिकारी चन्दौसी महेश प्रसाद दीक्षित एवं पालिकाध्यक्ष रमेश चंद्र बादशाह ने इस्लामनगर चौराहे पर अलाव जलाए तो वहीं उधर से गुजर रहे गरीब बेसहारा लोगों को कंबल वितरित किए। इस दौरान उपजिलाधिकारी ने रेन बसेरा का निरीक्षण कर अधिनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उधर जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण ¨सह ने ठंड के चलते कक्षा एक से आठ तक की कक्षाओं का 8 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया है। जिलाधिकारी ने समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी विद्यालय में कक्षा एक से आठ तक की कक्षाएं संचालित मिलती हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।