एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

संभल : मंडल का पहला स्मार्ट बीआरसी केंद्र बना सम्भल

0 comments

मंडल का पहला स्मार्ट बीआरसी केंद्र बना सम्भल

ब्लाक संसाधन केन्द्र सम्भल में नये साल के अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेन्द्र प्रताप ¨सह ने प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के साथ नये साल का जश्न मनाते हुए चॉकलेट वितरित की। ब्लाक संसाधन केन्द्र सम्भल का जनपद के प्रथम स्मार्ट बीआरसी के रूप में प्रथम प्रोजेक्टर का रिमोट दबाकर शुभारम्भ किया।...


सम्भल: हाईटेक दौर में बेसिक शिक्षा भी हाईटेक होने की तरफ चल पड़ी है। नए साल के पहले दिन मंडल का सम्भल बीआरसी केंद्र स्मार्ट बीआरसी केंद्र बन गया। बीएसए ने रिमोट दबाकर प्रोजेक्टर का शुभारंभ किया। वहीं ब्लाक संसाधन केन्द्र सम्भल में नए साल के अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेन्द्र प्रताप ¨सह ने प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के साथ नए साल का जश्न मनाते हुए चॉकलेट वितरित की।

जनपद का सम्भल स्थित बीआरसी केंद्र मंगलवार को स्मार्ट हो गया है। अब प्रोजेक्टर के माध्यम से शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। बीएसए वीरेन्द्र प्रताप ¨सह ने रिमोट दबाकर प्रोजेक्टर का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि पहले बीआरसी केन्द्र पर सभी प्रशिक्षण केवल गतिविधियों के माध्यम से दिए जाते थे, लेकिन अब प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिससे सभी शिक्षक प्रेरित लाभान्वित होंगे। प्रशिक्षण में ऑडियो वीडियो विधाओं का प्रयोग करके प्रशिक्षण को सरल व रोचक बनाया जा सकेगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रोजेक्टर की पहल करने पर खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार सक्सेना, सम्भल एवं सह समन्वयकों को बधाई दी तथा समस्त सह समन्वयकों को निर्देशित किया कि वे विद्यालय अनुश्रण के माध्यम से समस्त विद्यालयों के प्राथमिक विद्यालय को प्रेरित करें कि वह कक्षा संचालन के लिए प्रोजेक्टर की व्यवस्था करें। विद्यालय के माध्यम से छात्र छात्राओं को पढ़ने में रुचि पैदा होगी और अधिगम स्तर में वृद्धि होगी। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार सक्सेना, लोकेश, आदिल बेग, सर्वेश कुमार, ओमप्रकाश, अनिल कुमार, शाउर उल इस्लाम, शैलेन्द्र प्रजापति, सुरेन्द्र आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।