एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मुजफ्फरनगर : विद्यालय में बंद कर दिए बेसहारा पशु

0 comments

विद्यालय में बंद कर दिए बेसहारा पशु


किसानों ने गेहूं की फसल चौपट करने का लगाया आरोप। शिक्षक-छात्रों को स्कूल से बाहर निकाला, पुलिस पहुंची।...

तितावी : बेसहारा पशुओं को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। खेतों में फसल चर रहे पशुओं को ग्रामीणों ने दौड़ाकर प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय पीपलहेड़ा के प्रांगण में बंद कर दिया। शिक्षकों को विद्यालय से बाहर निकाल दिया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया।

पीपलहेड़ा गांव के उच्च प्राथमिक व प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को किसानों ने विद्यालय में पढ़ने आए छात्रों व अध्यापकों को स्कूल से बाहर निकाल दिया। खुले में घूम रहे बेसहारा पशुओं को विद्यालय प्रांगण में बंद कर दिया। प्रधानाध्यापक सुरेंद्र ¨सह ने बताया कि स्कूली समय में ग्रामीण विद्यालय में आए और बच्चों को बाहर निकलकर छुट्टी का ऐलान कर दिया। ग्रामीणों ने गांव व खेतों में घूम रहे बेसहारा पशुओं को इकट्ठा कर विद्यालय परिसर में बंद कर दिया, जिसकी सूचना उन्होंने तितावी पुलिस व आला अधिकारियों को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों को समझाया, लेकिन किसान नहीं माने। किसानों ने कहा इन पशुओं ने खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को चौपट कर दिया है। ठंड में उन्हें अपनी फसल को गोवंश से बचाने के लिए रात-दिन खेतों पर पहरा देना पड़ रहा है। गांव की गलियों में घूम रहे बेसहारा पशु टक्कर मारकर ग्रामीणों को घायल कर रहे हैं। किसानों ने कहा, सरकार इनका इंतजाम करे, अन्यथा विद्यालय में बच्चों को नहीं भेजेंगे। पशुओं को विद्यालय में बंद किया जाएगा। हेड मास्टर ने बीएसए से भी इस मामले में शिकायत की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।