एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच (OPRF) महराजगंज के जिला अध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी के आह्वान पर धरना स्थल पर उमड़ा जन सैलाब, 3 बजे दिया गया ज्ञापन

0 comments
महराजगंज : शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच (OPRF) महराजगंज के जिला अध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी के आह्वान पर धरना स्थल पर उमड़ा जन सैलाब, 3 बजे दिया गया ज्ञापन

महराजगंज : शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच के प्रान्तीय अध्यक्ष डॉ दिनेश चन्द्र शर्मा की आह्वान पर जनपद महराजगंज शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच और UPPSS के जनपदीय अध्यक्ष श्री केशवमणि त्रिपाठी और वरिष्ठ उपाध्यक्ष/ जिलामंत्री सत्येन्द्र कुमार मिश्र और संयोजक श्रीभागवत सिंह व चेयरमैन संघर्ष समिति के कमलेश सिंह जी के आह्वान पर जनपद के सभी शिक्षकों, कर्मचारियों, अधिकारियों सहित छोटे बड़े 62 संगठनों ने आज दिनांक 21 जनवरी को धरना प्रदर्शन में अपनी आहूति दी ।

पुरानी पेंशन के सम्बन्ध में यह भी बताया गया कि पुरानी पेंशन बहाल न होने के कारण कर्मचारी के समक्ष बुढ़ापे में जीवन-यापन का संकट बढ़ गया है। पूरे देश में 48 लाख व अकेले एक बड़ा तबका है उत्तर प्रदेश में 13 लाख शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी पुरानी पेंशन व्यवस्था से वंचित हैं।

   आपको बताते चलेंं कि यूपी सरकार केे पिछले ऐतिहासिक धरना प्रदर्शन से हाथपांव फूल गये थे जिस कारण OPRF के प्रान्तीय अध्यक्ष माननीय डा दिनेश चन्द्र शर्मा एवं इं0 हरिकिशोर तिवारी को शामिल करते हुए कमेटी गठित की और वार्ता के चार - पांच चरण चले पर जब हमारे मजबूत और दूरदर्शी नेतृत्व को यह लगा कि सरकार सिर्फ बातों में उलझाये रखना चाहती है और सार्थक परिणाम नहीं आ रहे हैं तो अपने को कमेटी से अलग करते हुए संघर्ष का बिगुल फूंक दिया ।

जैसा कि आप सब जानते हैं कि पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल न किये जाने से ये कर्मचारी केन्द्र व राज्य सरकारों से निराश है और अब एक मंच पर आकर सड़कों पर उतर कर धरना-प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी प्रकट करने के लिए कमर कस ली है। पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा राज्य को छोड़कर देश के सभी राज्यों के कर्मचारी व शिक्षक अधिकारी पुरानी पेंशन की बहाली हेतु लामबंद हो गये हैं। नई पेंशन व्यवस्था लागू हो जाने से कई कर्मचारी सेवानिृवत्त होने के बाद दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं।

नई पेंशन व्यवस्था शेयर मार्केट पर आधारित होने के कारण कर्मचारियों की जमा पूंजी की भी कोई निश्चित गारण्टी नहीं है। जिसके कारण जनपद से लेकर पूरे देश/प्रदेश के शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी अपने भविष्य को लेकर चिन्तित हैं। नई पेंशन व्यवस्था का विरोध करने के साथ ही पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल कराने के लिए शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले सभी संगठनों के पदाधिकारियों ने एक शुर से पुरानी पेंशन बहाल करो की मांगों को सरकार तक चेतावनी के साथ पहुंचा रहे हैं।

यहां भी जान लेना जरूरी है कि आज के आयोजित धरने में सभी संगठनों का कहना है कि यदि सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंगती है तो पुरानी पेंशन बहाली मंच के तत्वावधान में आगामी कार्यक्रम तय है जिसमें संघर्ष होगा किसी स्तर पर बिना पुरानी पेंशन के बहाली के हम सब पीछे नहीं हटेंगे तय कार्यक्रम जो इस प्रकार हैं-

1-दिनाँक 21/01/2019 को  अंबेडकर पार्क रामपुर में विशाल धरना प्रदर्शन
2-दिनाँक 28/01/2019 को जिला मुख्यालयों पर मशाल जुलूस।
3-दिनाँक 6 फरवरी 2019 से 12 फरवरी 2019 तक प्रदेश स्तरीय महाहड़ताल।

 पुरानी पेंशन बहाली मंच से बैजनाथ सिंह सदर अध्यक्ष, अभय दूबे मिठौरा अध्यक्ष, नौतनवांं अध्यक्ष पान्डे जी, अखिलेश पाठक, हरिश्चन्द्र चौधरी, धनप्रकाश त्रिपाठी, गोपाल पासवान, आनन्द पाल गौतम सहित कई और संगठनों के पदाधिकारियों ने सम्बोधित किया ।

     आयोजित धरने के अन्त में सदर तहसीलदार महराजगंज को ज्ञापन देकर सरकार तक अपनी बात शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच के पदाधिकारियों ने सौंपा । ज्ञापन लेने के उपरांत सदर तहसीलदार महराजगंज ने अपने सम्बोधन कहा कि मांग जायज है जिसे सरकार तक समुचित तरीके पहुंचाया जायेगा । उसके बाद राष्ट्रगान के साथ जिला अध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी ने धरने के समाप्ति की घोषणा की ।

   प्रमुख रूप से  जनपद महराजगंज के कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच के पदाधिकारी :-
*केशवमणि त्रिपाठी (जिला अध्यक्ष- कर्मचारी शिक्षक अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच, महराजगंज)*
*श्रीभागवत सिंह (जिला संयोजक- कर्मचारी शिक्षक अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच महराजगंज)*
बैजनाथ सिंह (UPPSSबरिष्ठ उपाध्यक्ष)
*सत्येन्द्र कुमार मिश्र(वरिष्ठ उपाध्यक्ष-कर्मचारी शिक्षक अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच महराजगंज)*
*मनौवर अली (जिलाकोषाध्यक्ष कर्मचारी शिक्षक अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच महराजगंज)*
*कमलेश सिंह(चेयरमैन संघर्ष समिति कर्मचारी शिक्षक अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच महराजगंज)*













कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।