एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मुजफ्फरनगर : छह विद्यालयेा में चलेंगी स्मार्ट क्लास

0 comments

छह विद्यालयेा में चलेंगी स्मार्ट क्लास


भारत पेट्रोलियम ने स्कूलों के जीर्णोद्धार को स्वीकृत किए 26 लाख। क्लास में रहेंगी कंप्यूटर, प्रोजेक्टर, किताब व फर्नीचर की व्यवस्था।...

मुजफ्फरनगर : जनपद के छह सरकारी विद्यालयों में स्मार्ट क्लास का प्रोजेक्ट पास हुआ है। भारत पेट्रोलियम ने स्मार्ट क्लास के लिए 26 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं। इस धनराशि से विद्यालयों में कंप्यूटर, प्रोजेक्टर, किताब और फर्नीचर की व्यवस्था होगी। मार्च माह में 10 ¨बदुओं पर कार्य शुरू होगा। बीएसए ने करार को लेकर शासन को पत्र भेजा गया है।

प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों की दशा सुधारने को नई पहल शुरू हुई है। जनपद के छह विद्यालयों में नामचीन पब्लिक स्कूलों की तर्ज पर स्मार्ट क्लास शुरू की जाएंगी। इसके लिए भारत पेट्रोलियम के साथ बेसिक शिक्षा विभाग का करार हुआ है। भारत पेट्रोलियम ने छह विद्यालयों में स्मार्ट क्लास के लिए 26 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं। इन स्कूलों में विशेष कंप्यूटर कक्ष बनेंगे, जिसमें छात्रों के लिए कंप्यूटर, प्रोजेक्टर, किताब, फर्नीचर व लाइ¨टग आदि की व्यवस्था रहेगी। स्कूलों में 10 ¨बदुओं पर कार्य होगा। संपूर्ण कार्य भारत पेट्रोलियम की ओर से कराई जाएगी। भारत पेट्रोलियम के अधिकारियों ने बीएसए से इसके लिए लिखित में करार किया है। सीडीओ अर्चना वर्मा ने बीते दिनों इसके लिए प्रक्रिया शुरू की थी। उन्होंने भारत पेट्रोलियम के अधिकारियों से जनपद में बुलाया था। इन्होंने कहा..

'नए शिक्षण सत्र से जनपद के छह विद्यालयों में स्मार्ट क्लास शुरू की जाएंगी। इसके लिए भारत पेट्रोलियम के साथ बेसिक शिक्षा विभाग का करार हुआ है। धनराशि स्वीकृत हो गई है।'

- योगेश कुमार, प्रभारी बीएसए इन विद्यालयों में लगेगी स्मार्ट क्लास :

- प्राथमिक विद्यालय ककराला-खतौली।

- उच्च प्राथमिक विद्यालय लोहड्डा-खतौली।

- प्राथमिक विद्यालय भैंसी-द्वितीय-खतौली।

- उच्च प्राथमिक विद्यालय शेरनगर-सदर।

- प्राथमिक विद्यालय धनेड़ा-सदर।

- प्राथमिक विद्यालय कूकड़ा-सदर।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।