एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

उन्नाव : परीक्षा नहीं होने पर स्कूल संभालेंगे शिक्षक

0 comments

परीक्षा नहीं होने पर स्कूल संभालेंगे शिक्षक


जागरण संवाददाता उन्नाव सदर छोड़ अन्य तहसीलों के केंद्रों पर कक्ष निरीक्षकों के साथ स्टैि...

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सदर छोड़ अन्य तहसीलों के केंद्रों पर कक्ष निरीक्षकों के साथ स्टैटिक मजिस्ट्रेट की भूमिका निभा रहे बेसिक शिक्षा के शिक्षक और खंड शिक्षाधिकारी बोर्ड परीक्षा नहीं होने पर अपनी जिम्मेदारियों को संभालेंगे। शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में बीएसए को आदेश जारी किया है। बावजूद इसके यदि कोई शिक्षक स्कूल में गैरहाजिर पाया गया तो वेतन रोका जाएगा। संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं मिलने पर निलंबन की भी कार्रवाई होगी।

गौरतलब है कि यूपी बोर्ड परीक्षा में माध्यमिक के साथ बेसिक के 15 ब्लाक से शिक्षक लगे हैं। इनकी संख्या 350 के करीब है। खंड शिक्षाधिकारियों के साथ प्रधान और सहायक शिक्षकों को सदर के अलावा अन्य तहसील के केंद्रों पर तैनाती दी गई है। यहां सेवानिवृत्त शिक्षकों के पूल से शांतिपूर्ण और नकल विहीन परीक्षा निपटायी जा रही है। इस कवायद के बीच बेसिक शिक्षा विभाग ने परिषदीय स्कूलों की पढ़ाई को लेकर भी ध्यान दिया है। अगले माह वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम होने पर शिक्षा निदेशक बेसिक डॉ. सर्वेंद्र विक्रम बहादुर ¨सह ने बोर्ड परीक्षा नहीं होने की सूरत में शिक्षकों के साथ बीईओ को अपनी-अपनी जिम्मेदारी संभालने के आदेश किए हैं। बीएसए बीके शर्मा ने बताया कि बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम को देखते हुए बीईओ के साथ सभी शिक्षकों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जिस दिन बोर्ड परीक्षा नहीं होती है, उस दिन स्कूलों का मुआयना करते हुए शिक्षकों की उपस्थिति को जांचने का कार्य किया जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।