एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कानपुर देहात : अकारू प्राथमिक स्कूल में बंद किए बेसहारा मवेशी

0 comments

अकारू प्राथमिक स्कूल में बंद किए बेसहारा मवेशी


संवाद सहयोगी, डेरापुर: आवारा मवेशी किसानों के लिए समस्या बने हैं। शुक्रवार को तहसील क्ष...

संवाद सहयोगी, डेरापुर: आवारा मवेशी किसानों के लिए समस्या बने हैं। शुक्रवार को तहसील क्षेत्र के अकारू प्राथमिक स्कूल में बच्चे कक्षाओं में पहुंचे ही थे कि ग्रामीणों ने खदेड़ कर लाए बेसहारा मवेशी विद्यालय परिसर में बंद कर दिए। इससे अध्यापक व बच्चे सहम गए। किसी तरह से सुरक्षित बच्चों को बाहर निकाला गया। दोपहर में एसओ मंगलपुर ने कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया तक ग्रामीणों ने स्कूल परिसर से मवेशी निकाले।

बेसहारा मवेशियों के लिए अस्थाई आश्रय स्थल बनाने का काम चल रहा है। धीमी गति से हो रहे आश्रय स्थल निर्माण को लेकर ग्रामीण सब्र खो रहे हैं। शुक्रवार को अकारू गांव के ग्रामीणों ने आवारा गोवंशीय मवेशियों को एकत्र कर लिया। इधर प्राथमिक स्कूल में बच्चे प्रार्थना खत्म होने पर कक्षाओं में जा रहे थे। इसी बीच ग्रामीणों ने मवेशी स्कूल परिसर में बंद कर दिए। अचानक स्कूल में मवेशी बंद होने से अफरा तफरी मच गई। प्रधानाध्यापक राम लखन, शिक्षक सौरभ त्रिवेदी व विनय ¨सह ने किसी तरीके से बच्चों को सुरक्षित निकाला। प्रधानाध्यापक ने बताया कि 80 बच्चे परिसर में मौजूद थे। मवेशी स्कूल परिसर में बंद किए जाने से बच्चे डर गए। इधर जानकारी पर सह समन्वयक आदित्य नारायण त्रिपाठी गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की। अलबत्ता ग्रामीण मवेशी स्कूल से बाहर करने पर सहमत नहीं हुए। बाद में एसओ मंगलपुर तुलसीराम पांडेय व लेखपाल विमल किशोर पहुंचे। एसओ ने ग्रामीणों को कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने दोपहर ढाई बजे स्कूल परिसर से मवेशी निकाले। तहसीलदार रामस्वरूप ने बताया कि स्कूल परिसर खाली करा दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।