एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इटावा : ताखा के पोलिंग बूथ पर आचार संहिता के उल्लंघन में चार प्रधानाध्यापक निलंबित

0 comments

ताखा के पोलिंग बूथ पर आचार संहिता के उल्लंघन में चार प्रधानाध्यापक निलंबित


पोलिंग बूथ बनाये जाने वाले विद्यालयों की दीवारों पर पार्टियों के चुनाव के चिह्न अंकित हैं।...

इटावा, जेएनएन। पोलिंग बूथ बनाये जाने वाले विद्यालयों की दीवारों पर विभिन्न दलों के चुनाव चिह्नों का अंकन होना चार प्रधानाध्यापकों पर भारी पड़ गया है। इसे आचार सहिंता के उल्लंघन का मानते हुए चारों प्रधानाध्यापकों को निलंबित कर दिया गया है। बीएसए ने 13 मार्च को स्कूल की दीवारों से ऐसे किसी भी चिह्न आदि को हटवाने के लिए सभी प्रधानाध्यापकों को आदेश जारी किया था।

निर्वाचन आयोग के सख्त निर्देश के बाद भी पोलिंग बूथों के पास बने हुए राजनीतिक दलों के चुनाव चिह्न चुनाव आयोग की आचार संहिता को मुंह चिढ़ा रहे हैं। जबकि शिक्षा विभाग हलफनामा देकर ऐसे किसी भी चुनाव चिह्न के न होने की बात कह रहा है। आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद भी ताखा के नगला ढकाऊ पोलिंग बूथ पर कमल के फूल अंकित हैं। इसे उजागर करते हुए दैनिक जागरण ने 26 मार्च के अंक में खबर प्रकाशित की। इसे संज्ञान में लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार सिंह ने ब्लाक के चार प्रधानाध्यापकों को मंगलवार को निलंबित कर दिया। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष उदयभान सिंह यादव ने राज्य निर्वाचन आयोग को भी शिकायत की थी।

बीएसए ने बताया कि प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय केशोंपुर विकास खंड ताखा रामकिशोर, प्रधानाध्यापक नगला बले श्रीकृष्ण, प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय विशुन पुरा, इलियास मोहम्मद, प्रधानाध्यापक नगला ढकाऊ जुबैर हनीफ को आचार संहित उल्लंघन के चलते निलंबित कर दिया गया है। उन्हें निलंबन अवधि के दौरान बीआरसी ताखा से संबद्ध कर दिया गया है। मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी भरथना राजेश कुमार चौधरी व खंड शिक्षा अधिकारी बढ़पुरा अवनीश कुमार को संयुक्त रूप से दी गई है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।