एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सिद्धार्थनगर : मतदेय स्थल की व्यवस्था अभी नहीं हो सकी ठीक

0 comments

मतदेय स्थल की व्यवस्था अभी नहीं हो सकी ठीक



जागरण संवाददाता, भवानीगंज-डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर : बूथों पर रैम्प, शौचालय, विद्युत, हैंडपंप की समस्या को दूर करने के लिए मार्च महीने के प्रथम पखवारे की तिथि निर्धारित की गई थी, उक्त तिथि बीत जाने के बाद भी बूथों की स्थिति पूरी तरह से व्यवस्थित नहीं हो सकी है। कहीं पर रैम्प ध्वस्त है, तो कहीं पर शौचालय बदहाल। हैंडपंप व बिजली की समस्या का भी निस्तारण नहीं हो सका है। पूर्व माध्यमिक विद्यालय श्यामपुर के बूथ पर नजर डालें, तो यहां शौचालय की स्थिति बदतर है। कमरे की खिड़की टूटी हुई है, तो बिजली की व्यवस्था अब तक नहीं हो सकी है। हैंडपंप तो लगा है, परंतु उससे दूषित जल निकल रहा है। ग्राम पंचायत भैंसहिया के प्राथमिक विद्यालय राजा फार्म के प्रांगण में जर्जर पंचायत भवन पर दो बूथ हैं। यहां रैम्प टूटा हुआ है, तो विद्यालय के शौचालय में गंदगी भरी है। विद्युतीकरण की समस्या पूर्व की भांति बनी हुई है। सामुदायिक विकास केंद्र भिटौरा का बूथ भी अभी तक पूरी तरह से बदहाल है। कई सालों से यहां बीएसएनएल का टावर भी चल रही है। शौचालय ध्वस्त है, पेयजल हेतु देसी नल लगा है, वह भी खराब है।जागरण संवाददाता, भवानीगंज-डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर : बूथों पर रैम्प, शौचालय, विद्युत, हैंडपंप की समस्या को दूर करने के लिए मार्च महीने के प्रथम पखवारे की तिथि निर्धारित की गई थी, उक्त तिथि बीत जाने के बाद भी बूथों की स्थिति पूरी तरह से व्यवस्थित नहीं हो सकी है। कहीं पर रैम्प ध्वस्त है, तो कहीं पर शौचालय बदहाल। हैंडपंप व बिजली की समस्या का भी निस्तारण नहीं हो सका है। पूर्व माध्यमिक विद्यालय श्यामपुर के बूथ पर नजर डालें, तो यहां शौचालय की स्थिति बदतर है। कमरे की खिड़की टूटी हुई है, तो बिजली की व्यवस्था अब तक नहीं हो सकी है। हैंडपंप तो लगा है, परंतु उससे दूषित जल निकल रहा है। ग्राम पंचायत भैंसहिया के प्राथमिक विद्यालय राजा फार्म के प्रांगण में जर्जर पंचायत भवन पर दो बूथ हैं। यहां रैम्प टूटा हुआ है, तो विद्यालय के शौचालय में गंदगी भरी है। विद्युतीकरण की समस्या पूर्व की भांति बनी हुई है। सामुदायिक विकास केंद्र भिटौरा का बूथ भी अभी तक पूरी तरह से बदहाल है। कई सालों से यहां बीएसएनएल का टावर भी चल रही है। शौचालय ध्वस्त है, पेयजल हेतु देसी नल लगा है, वह भी खराब है।

ग्राम पंचायत भैंसहिया-राजा फार्म के बूथ का टूटा रैंप ’ जागरणबूथों पर जो समस्याएं है, उसका समाधान तेजी से कराया जा रहा है, प्रतिदिन इसकी समीक्षा की जा रही है। जिन बूथों पर कमी है, वहां भी व्यवस्था शीघ्र ही सुचारू हो जाएगी।

राजेन्द्र प्रसाद, एसडीएम

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।