एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फैजाबाद : विद्यालयों में स्थापित हो पुस्तकालय : बीइओ

0 comments

विद्यालयों में स्थापित हो पुस्तकालय : बीइओ


बीकापुर (अयोध्या) सर्व शिक्षा अभियान के तहत ब्लॉक संसाधन केंद्र में चल रही तीन दिवसीय कार्यशाला का समापन किया गया। पढ़े भारत बढ़े भारत के तहत समृद्ध वातावरण एवं पुस्तकालय की स्थापना पर जोर दिया गया। खंड शिक्षा अधिकारी रमाकांत मौर्य ने प्रशिक्षणार्थियों से कहा कि प्रशिक्षण में प्राप्त विधियों को अपने विद्यालयों में लागू करें। शासन की मंशा अनुसार सभी विद्यालयों में पुस्तकालय की स्थापना होनी चाहिए।...

बीकापुर (अयोध्या): सर्व शिक्षा अभियान के तहत ब्लॉक संसाधन केंद्र में चल रही तीन दिवसीय कार्यशाला का समापन किया गया। पढ़े भारत, बढ़े भारत के तहत समृद्ध वातावरण एवं पुस्तकालय की स्थापना पर जोर दिया गया। खंड शिक्षा अधिकारी रमाकांत मौर्य ने प्रशिक्षणार्थियों से कहा कि प्रशिक्षण में प्राप्त विधियों को अपने विद्यालयों में लागू करें। शासन की मंशा अनुसार सभी विद्यालयों में पुस्तकालय की स्थापना होनी चाहिए। बच्चों की स्कूल में निरंतरता बनी रहे, इसके लिए रुचिकर ज्ञानव‌र्द्धक गतिविधियां आयोजित करें। प्रशिक्षक रामेश्वर पांडेय, मो. तौहीद, अवधेश मौर्य तथा सचिन पासवान ने प्रारंभिक स्तर पर भाषा एवं गणित विषयों को प्रमुखता से ध्यान देने की जरूरत बताई। व्यायाम समन्वयक हरिकिशन ने बताया कि सभी प्राथमिक विद्यालयों से एक-एक शिक्षक ने प्रतिभाग किया। प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अनिल सिंह, रमेश यादव, मनिदर सिंह, प्रतिमा, जगदीश वर्मा, स्वेता आर्य, प्रज्ञा सिंह, स्मिता आर्य, रेनू गोस्वामी, उषा उपाध्याय, लक्ष्मी, सुप्रिया, शीलू, दुर्गेश तिवारी, नितिन साहू, साजिद हुसैन, नूतन द्विवेदी, सुनीता पांडेय, भावना सिंह, राहुल प्रजापति, नेहा सिंह, संजू, सुरेंद्र कुमार शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।