एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : बेसिक शिक्षकों पर जबरिया थोपे गये प्रेरणा ऐप सहित 12 सूत्रीय मांगों को लेकर UPPSS के प्रान्तीय नेतृत्व के आह्वान पर जनपद के ब्लाकों में जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी का तुफानी दौरा कर ब्लाक कार्यसमिति के साथ बैठकें शुरू, धरना को पूर्णतया सफल बनाने की अपील

0 comments

महराजगंज : बेसिक शिक्षकों पर जबरिया थोपे गये प्रेरणा ऐप सहित 12 सूत्रीय मांगों को लेकर UPPSS के प्रान्तीय नेतृत्व के आह्वान पर जनपद के ब्लाकों में जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी का तुफानी दौरा कर ब्लाक कार्यसमिति के साथ बैठकें शुरू, धरना को पूर्णतया सफल बनाने की अपील

महराजगंज, लक्ष्मीपुर । उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ प्रेरणा ऐप के विरोध में खुलकर सामने आ गया है। शिक्षक प्रेरणा ऐप का जोरदार विरोध कर रहे हैं। शिक्षकों ने ऐलान किया है कि ऐप निजता का हनन है। इसको बंद किया जाना चाहिए। शिक्षक दिवस पर इसके विरोध में शिक्षक प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं।

  बैठक को सम्बोधित करते हुए लक्ष्मीपुर ब्लाक अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी और मंत्री हरिश्चंद्र चौधरी ने कहा कि सरकार ने प्रेरणा ऐप शिक्षकों पर जबरिया थोपना चाहती है । जो पूरी तरह अव्यावहारिक है । इसका विरोध हम सब पूरी तन्मयता के साथ करेंगे।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की जनपदीय कमेटी का ब्लाक कार्यसमिति के साथ आंदोलनों की रूपरेखा को लेकर बैठक शुरू हो गयी हैं । बैठक में जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी ने कहा कि प्रेरणा ऐप से शिक्षकों की उपस्थिति मांगी जा रही है। शिक्षकों ने इस ऐप में अपनी सेल्फी फोटो डालनी है। जिलाध्यक्ष ने बताया कि संघ के पदाधिकारी इस अव्यावहारिक ऐप के विरोध में है। इस ऐप के जरिए शिक्षकों का डाटा भी लीक होने की संभावना है। जो भविष्य में परेशानी का सबब बन सकता है। अतएव प्रेरणा ऐप का विरोध 5 सितम्बर को तथा 11 सितंबर से 13 सितंबर तक के आंदोलनों का आग़ाज प्रान्तीय नेतृत्व ने घोषित कर दिया है । प्रांतीय नेतृत्व ने आह्वान किया है कि 5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर प्रदेश के समस्त जिलामुख्यालयों प्रेरणा ऐप सहित 12 सूत्रीय मांगों को लेकर डॉ. सर्व पल्ली राधाकृष्णनन के चित्र पर माल्यार्पण करने के बाद "शिक्षक सम्मान बचाओ दिवस" मनाएंगे। प्रेरणा ऐप के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शन भी किया जाएगा।

     इस अवसर पर दयानन्द त्रिपाठी, संजय पटेल, जनार्दन प्रसाद, विकास मिश्रा, विजय प्रकाश द्विवेदी, सच्चाराम गुप्ता, हरिश्चन्द्र यादव, नन्दकिशोर त्रिपाठी, चन्द्रभूषण त्रिपाठी, संतोष दूबे, जनार्दन पासवान, दिनेश यादव, मिथिलेश सिंह, अरूण सिंह, चन्द्र प्रकाश मौर्या, मोहन कुमार, रामसेवक सहित तमाम शिक्षक उपस्थित रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।