एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : 224 शिक्षकों ने छोड़ी परीक्षा

0 comments

224 शिक्षकों ने छोड़ी परीक्षा


बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित परिषदीय विद्यालयों के अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए गुरुवार को दो परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा संपन्न कराई गई। इस दौरान पंजीकृत परीक्षार्थियों में 224 ने परीक्षा छोड़ी दी।...

महराजगंज: बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित परिषदीय विद्यालयों के अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए गुरुवार को दो परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा संपन्न कराई गई। इस दौरान पंजीकृत परीक्षार्थियों में 224 ने परीक्षा छोड़ी दी।

परीक्षा केंद्र गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक इंटर कालेज पर नौतनवा, धानी, लक्ष्मीपुर, बृजमनगंज एवं पनियरा विकास खंड के परीक्षार्थी उमड़े रहे, जबकि राजकीय बालिका इंटर महराजगंज में परतावल, निचलौल, मिठौरा, सिसवा, घुघली, फरेंदा एवं सदर ब्लाक के परीक्षार्थी निर्धारित समय 11 बजे के एक घंटा पहले ही पहुंच गए।

इस दौरान कक्ष निरीक्षक अपनी ड्यूटी में मुस्तैद रहे। गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक इंटर कालेज परीक्षा केंद्र पर 564 परीक्षार्थी तथा राजकीय बालिका इंटर कालेज महराजगंज परीक्षा केंद्र पर 555 परीक्षार्थी पंजीकृत रहे। लेकिन कुल 1119 पंजीकृत परीक्षार्थी में से 895 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। 12 बजे परीक्षा छूटने के बाद अचानक सड़कों पर भीड़ गई और करीब आधा घंटे तक लोगों को जाम का सामना करना पड़ा।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश प्रसाद शुक्ला ने कहा कि 895 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।