एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अलीगढ़ : उल्टा राष्ट्रीय ध्वज फहराने पर शिक्षिका का निलंबन, पांच शिक्षिकाओं का काटा वेतन

0 comments

उल्टा राष्ट्रीय ध्वज फहराने पर शिक्षिका का निलंबन, पांच शिक्षिकाओं का काटा वेतन स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज को ध्वज फहराने पर प्रधानाध्यापिका निदा खान को निलंबित किया गया है। ...


अलीगढ़ (जेएनएन)। अतरौली के सरकारी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज को ध्वज फहराने पर प्रधानाध्यापिका निदा खान को निलंबित किया गया है। गौैंडा के प्राथमिक विद्यालय धंधरिया की प्रधानाध्यापिका सविता गुप्ता व उच्च प्राथमिक विद्यालय धंधरिया के प्रधानाध्यापक देशराज सिंह को 15 अगस्त को स्कूल बंद रखने पर निलंबित किया गया है। यहीं के अध्यापक उमेश कुमार का एक दिन का वेतन काटा गया। 16 अगस्त को विद्यालय बंद रखने पर पांच शिक्षिकाओं पर एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई।

स्थानीय लोगों ने किया ध्वजारोहण

अलीगढ़ में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस पर शिक्षकों ने ध्वजारोहण तक करना उचित न समझा और स्कूलों को बंद रखा। स्थानीय लोगों ने ध्वजारोहण किया। इसका वीडियो अफसरों तक पहुंचा। बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की गई है। स्थानीय लोगों के ध्वजारोहण के वीडियो व अतरौली के स्कूल में उल्टा झंडा फहराने की फोटो प्राप्त हुई हैं।

16 को भी बंद रखा विद्यालय

बीएसए ने बताया कि 16 अगस्त यानी शुक्रवार को चंडौस के पांच विद्यालयों की शिक्षिकाओं के खिलाफ वेतन काटने की कार्रवाई भी की गई है। इन्होंने शिक्षण दिवस में स्कूल नहीं खोला। पूर्व माध्यमिक विद्यालय खिजरपुर की सहायक अध्यापिका पूनम सिंह, ब्रजबाला व पूर्व माध्यमिक विद्यालय दौरऊ खिजरपुर की सहायक अध्यापिका सुमनलता, सरिता जैन और प्राथमिक विद्यालय खिजरपुर की सहायक अध्यापिका शीतल गंधार का 16 अगस्त का वेतन काटा गया है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।