एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : मानदेय को लेकर रसोइयों का प्रदर्शन

0 comments

मानदेय को लेकर रसोइयों का प्रदर्शन


जागरण संवाददाता, महराजगंज: बकाया मानदेय व धनराशि को सीधे खाते में डालने को लेकर अखिल भारतीय मध्यान्ह भोजन रसोइया महासंघ की महिलाओं ने जिला मुख्यालय के धरना स्थल पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए डीएम को ज्ञापन सौंपा। महिलाओं का कहना था कि उनका उत्पीड़न बंद किया जाए। बुधवार को अखिल भारतीय मध्यान्ह भोजन रसोइया महासंघ की प्रदेश उपाध्यक्ष राजवंशी शर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों महिलाएं धरना स्थल पर पहुंची।

उत्पीड़न के खिलाफ लामबंद हुई महिलाएं मानदेय सीधे बैंक खाते में डालने की मांग कर रही थी। प्रदेश उपाध्यक्ष राजवंशी शर्मा ने कहा कि सरकार बकाया मानदेय को अगर जल्द से जल्द हम लोगों के खाते में नहीं डालती है तो आर-पार की लड़ाई होगी। रसोइया खाना बनाने के साथ ही विद्यालय की सफाई करती हैं, इसके बाद भी प्रधान व प्रधानाचार्य की ओर से उत्पीड़न किया जाता है। जिलाध्यक्ष ¨वदू देवी ने कहा कि हक मांगने वाली रसोइयों को निकाल दिया जा रहा है। अगर यह प्रक्रिया बंद नहीं हुई तो रसोइया संघ बीएसए कार्यालय का घेराव करेगा।

प्रदर्शन कर रही रसोइयों की मांग थी कि मई माह का मानदेय, फार्म भरने की व्यवस्था समाप्त की जाए, मानदेय दस हजार रुपये किया जाए, उत्पीड़न बंद हो और मानदेय की धनराशि सीधे खाते में आए। प्रदर्शन करने वालों में शकुंतला, पुष्पा देवी, उर्मिला, परमशीला, कौशिल्या , कैलास नाथ मिश्र, संतोष गौतम आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।