एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

एटा : बेसिक शिक्षा परिषद के टीचरों पर कार्रवाई,सभी 9 शिक्षकों को किया गया बर्खास्त, स्कूल से अनुपस्थित चल रहे टीचरों पर कार्रवाई, 9 शिक्षक शिक्षिकाओं पर बड़ी कार्रवाई की गई, नोटिस के बाद भी नहीं दिया गया कोई जवाब।

0 comments
एटा : बेसिक शिक्षा परिषद के टीचरों पर कार्रवाई,सभी 9 शिक्षकों को किया गया बर्खास्त, स्कूल  से अनुपस्थित चल रहे टीचरों पर कार्रवाई, 9 शिक्षक शिक्षिकाओं पर बड़ी कार्रवाई की गई, नोटिस के बाद भी नहीं दिया गया कोई जवाब।

विभाग ने नौ शिक्षकों की सेवा समाप्त की

 एटा: बेसिक शिक्षा विभाग में लंबे समय से बिना सूचना दिए ही तैनाती स्थलों से गायब शिक्षकों के प्रति सख्त रुख अपनाया है। लगातार नोटिस जारी किए जाने के बावजूद भी स्पष्टीकरण न देने और अधिकारियों के समक्ष उपस्थिति दर्ज न कराने वाले 9 शिक्षक-शिक्षिकाओं की बीएसए ने तत्काल प्रभाव से सेवा समाप्त कर दी है।

यहां बता दें कि पिछले कई सालों से तमाम शिक्षक-शिक्षिकाएं अपने तैनाती स्थलों पर ही नहीं पहुंच रहे थे। पूर्व में विभाग ने ऐसे शिक्षक-शिक्षिकाओं का चिह्नंकन कराया। चिह्नंकन के बाद चिह्न्ति डेढ़ दर्जन ऐसे शिक्षकों को विभाग ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण देने व विभागीय अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत होने के निर्देश दिए। कई शिक्षक-शिक्षिकाओं ने जवाब देकर अपनी समस्याएं रखीं, लेकिन 9 ऐसे थे, जिनका कोई अता-पता नहीं लग सका।

इनमें 6 शिक्षिकाएं और 3 शिक्षकों का कोई प्रति उत्तर न मिलने पर विभाग ने मान लिया कि वह सेवा करने के इच्छुक नहीं हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला बेसिक शिक्षाधिकारी मनोज कुमार गिरि ने 9 शिक्षक-शिक्षिकाओं की सेवा समाप्ति कर दी है। इनमें शीतलपुर ब्लॉक से 3, जलेसर 2, अवागढ़ व जैथरा 1-1 के अलावा सकीट ब्लॉक के 2 शिक्षक-शिक्षिकाएं शामिल हैं।

लंबे समय से बिना सूचना के तैनाती स्थलों से चल रहे थे गायब

इनकी हुई सेवा समाप्ति

लकी तोमर प्रा.वि. बाबरपुर, विजेयता राज गुप्ता उच्च प्रा.वि. असरौली, एकता पांडेय प्रा. वि. मानपुर, विवेकानंद प्रा.वि. हसनगढ़, माधव सिंह प्रा.वि. नगला मई, अंजना वर्मा प्रा.वि. जलूखेड़ा, प्रियंका चौहान प्रा. वि. ¨पजरी, गंभीर सिंह, चंद्रप्रकाश संगर उच्च प्रा.वि. दत्तपुर, शिखा अग्रवाल प्रा.वि. मिश्री (सभी सहायक अध्यापक)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।