एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

आजमगढ़ : गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर एक लाख एकमुश्त जुर्माना

0 comments

गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर एक लाख एकमुश्त जुर्माना


आजमगढ़ जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई जिसमें राजकीय विद्यालय में समुचित पठन-पाठन की व्यवस्था सुनिश्चित करने पर चर्चा हुई।...

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई जिसमें राजकीय विद्यालय में समुचित पठन-पाठन की व्यवस्था सुनिश्चित करने पर चर्चा हुई। बीएसए को निर्देश दिए कि अपने सभी संबंधित एबीएसए से प्रमाण पत्र लें कि खंड शिक्षा क्षेत्रों में गैर मान्यता प्राप्त विद्यालय नहीं चल रहे हैं। कहा कि कोई गैर मान्यता विद्यालय चल रहा है तो उन विद्यालयों पर एक लाख रुपये एकमुश्त और उसके बाद प्रतिदिन की दर से 10 हजार रुपये अर्थदंड लगाएं। उन्होंने ब्लाक अहरौला में राजकीय महिला महाविद्यालय समदी में अध्यापकों की कमी को दूर करने के लिए भौतिक विज्ञान, गणित, जंतु विज्ञान के अध्यापकों को एक निश्चित मानदेय पर रखने के लिए एक लाख, 80 हजार रुपये और विद्यालय की लाइब्रेरी में पुस्तकों के लिए एक लाख, 50 हजार रुपये और स्मार्ट के लिए उपकरण उपलब्ध कराने के लिए अपने क्रिटिकल गैप से स्वीकृति दी। कार्यदायी संस्थाओं के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि विद्यालयों और छात्रावासों के जो निर्माण कार्य अपूर्ण हैं, उसको समय से गुणवत्तापूर्ण करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला, सीआरओ हरीशंकर, एडीएम एफआर गुरु प्रसाद गुप्ता, बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय, डायट प्राचार्य, समस्त संबंधित विद्यालयों के प्राचार्य थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।