एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फर्रूखाबाद : एसआईटी ने बा विद्यालय के अभिलेख किए तलब

0 comments

एसआईटी ने बा विद्यालय के अभिलेख किए तलब


कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में वर्ष 2015-16 में दैनिक उपयोग की वस्तुओं की जांच करने के लिए बुधवार को स्पेशल इनवेस्टीकेशन टीम (एसआईटी) टीम ने बीएसए कार्यालय पहुंचकर अभिलेख तलब किए। हालांकि लेखाकार वर्ष 2015-16 में हुए टेंडर की फाइल नहीं दिखा सके। टीम ने गुरुवार को अभिलेख दिखाने के निर्देश दिए हैं।...

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में वर्ष 2015-16 में दैनिक उपयोग की वस्तुओं की जांच करने के लिए बुधवार को स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) टीम ने बीएसए कार्यालय पहुंचकर अभिलेख तलब किए। हालांकि लेखाकार वर्ष 2015-16 में हुए टेंडर की फाइल नहीं दिखा सके। टीम ने गुरुवार को अभिलेख दिखाने के निर्देश दिए हैं।

एसआईटी टीम प्रभारी एसबी सिंह ने बीएसए कक्ष पहुंचे और वर्ष 2015-16 में बा विद्यालय में हुए दैनिक उपयोग की वस्तुओं की टेंडर व बिलों की फाइल मांगी। फाइल मांगते ही कर्मचारियों के हाथपांव फूल गए। बॉ विद्यालयों के लेखाकार इधर-उधर बगले झांकने लगे। इस पर टीम प्रभारी ने गुरुवार तक फाइल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस संबंध में एसआईटी टीम प्रभारी से पूछा तो उन्होंने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया। सिर्फ इतना ही कहा कि रिपोर्ट अपने उच्चाधिकारियों को सौंपी जाएगी। बताते हैं कि वर्ष 2015-16 में दैनिक उपयोग की वस्तुओं का टेंडर हुआ था। टेंडर डालने वाले ठेकेदार ने सप्लाई करने से इन्कार कर दिया था। इसके बाद अगस्त से अक्टूबर माह तक किसी दूसरे ठेकेदार से सप्लाई करवाई गई थी। इसमें धांधली की शिकायत हुई थी। एसआईटी यह जांच करने आई थी कि अगस्त से अक्टूबर माह तक किस ठेकेदार ने बॉ विद्यालयों में दैनिक उपयोग की वस्तुओं की सप्लाई की, सप्लाई का आदेश किस अफसर ने दिया और भुगतान किसके आदेश पर किया गया। एसआईटी टीम ने अगस्त से अक्टूबर माह वर्ष 2015-16 के बिल बाउचर तलब किए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।