एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

एटा : बच्चों की संख्या मिली कम, गंदगी पर चेताया

0 comments

बच्चों की संख्या मिली कम, गंदगी पर चेताया

जागरण संवाददाता, एटा: गुरुवार को स्कूलों के निरीक्षण में जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को कई स्कूलों ने नामांकन के सापेक्ष बच्चों की संख्या काफी कम मिली। वहीं कुछ स्कूलों में स्वच्छता की स्थिति भी ठीक नहीं पाई। खामियों को लेकर उन्होंने प्रधानाध्यापक व शिक्षकों को हिदायत देते हुए सुधार के निर्देश दिए।

बीएसए मनोज कुमार गिरि ने जहां जैथरा ब्लॉक के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में व्यवस्थाओं को परखा। वहीं अध्ययनरत बालिकाओं से भी बातचीत कर व्यवस्थाओं का हाल लिया। इसी के साथ उन्होंने उच्च प्राथमिक विद्यालय परौली सुहागपुर, प्राथमिक विद्यालय परौली, उच्च प्रा. वि. मुइउद्दीनपुर व प्रा. वि. मुइउद्दीनपुर, प्रा. वि. नगला नरायन के निरीक्षण में यही स्थितियां सामने आईं कि नामांकन के सापेक्ष बच्चों की उपस्थिति काफी कम थी। इस पर प्रधानाध्यापकों से कारण जाना गया। निरीक्षण के मध्य बीएसए ने बच्चों से ब्लैकबोर्ड पर सवाल कराकर कुछ प्रश्न पूछकर भी शैक्षिक गुणवत्ता को परखा। स्कूलों में पर्याप्त साफ-सफाई न होने पर नाराजगी जताई। निरीक्षण के दौरान जिला समन्वयक संजय मिश्र भी साथ थे। निरीक्षण में पुस्तक, ड्रेस, खेलकूद सामान व पुस्तकालय आदि की व्यवस्थाएं पूर्ण मिलीं।

प्राथमिक विद्यालय मुइउद्दीनपुर का निरीक्षण करते बीएसए मनोज कुमार गिरि ’ जागरण

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।