एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : बीएसए के साथ उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी सहित UPS के पदाधिकारियों की प्रेरणा ऐप को लेकर हुई बैठक, क्लिक कर पूरी खबर देखें।

0 comments
महराजगंज : बीएसए के साथ उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी सहित UPS के पदाधिकारियों की प्रेरणा ऐप को लेकर हुई बैठक

महराजगंज । प्रेरणा ऐप को लेकर आज बीएसए कार्यालय पर बीएसए के साथ उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, जूनियर शिक्षक संघ सहित बैठकों का दौर चला जिसमें बीएसए ने प्रेरणा ऐप की खूबियां गिनाई। बैठक के दौरान बीएसए ने कहा कि प्रेरणा ऐप को लेकर भ्रांतियों पर न जाएं। इस ऐप में वही सब कुछ है जो शिक्षक पहले से करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले तो तीन बार सेल्फी की बात गलत है। शिक्षकों को स्कूल खुलने और बंद होने के समय में सेल्फी देनी है। दोपहर की सेल्फी सिर्फ एमडीएम खाने वाले बच्चों की होगी। इसके अलावा शिक्षकों की सेवा पुस्तिका, सीसीएल, मेडिकल जैसी समस्याओं का निदान ऐप के माध्यम से तत्काल होगा। बीएसए ने कई बार संगठनों को ऐप की खूबियां गिनाते हुए समझाने की कोशिश की और उनकी शंकाओं का समाधान करने के लिये भी कहा।

संगठनों के पदाधिकारियों जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी, संजय मणि त्रिपाठी, टीएन गोपाल और उपेंद्र पाण्डे ने एक स्वर से बीएसए से कहा कि परिषदीय विद्यालयों में बेहतर शैक्षणिक माहौल बनाने के लिए जरूरी सुविधाओं को उपलब्ध कराना आवश्यक है । प्रेरणा ऐप शिक्षकों की छवि धूमिल करने के साथ ही निजता का हनन करने का एक माध्यम भी है । प्रेरणा ऐप से क्रमवार तीन बार में सेल्फी देने पर काफी समय का नुकसान होगा साथ ही शिक्षण-शैक्षणिक कार्य भी प्रभावित होगा। ऐप 24 घण्टे जीपीएस लोकेशन ट्रेस करेगा जो शिक्षक की गरिमा को ठेस पहुंचाता जिससे शिक्षक असुरक्षित महसूस कर रहा है । संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि शिक्षक प्रेरणा ऐप का बहिष्कार जारी रखेंगे।





बैठक में जिलामंत्री सत्येन्द्र कुमार मिश्रा, बैजनाथ सिंह, अभय दूबे, हरिश्चन्द्र चौधरी, गोपालपासवान, राघवेंद्र पाण्डे, धनप्रकाश त्रिपाठी, मनौवर अली अंसारी, कृष्णदेव आदि पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।