एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : अनुदेशकों ने शुरू किया अनशन, जिलेभर के 74 अनुदेशकों के नवीनीकरण का मामला

0 comments
महराजगंज : अनुदेशकों ने शुरू किया अनशन, जिलेभर के 74 अनुदेशकों के नवीनीकरण का मामला

मंगलवार को परिषदीय जूनियर विद्यालय के अनुदेशकों का गुस्सा फुट गया। जिलेभर के 74 अनुदेशकों के नवीनीकरण की मांग को लेकर पूर्व माध्यमिक अनुदेशक कल्याण समिति के बैनर तले 11 अनुदेशकों ने जनपद मुख्यालय पर आमरण अनशन शुरु कर दिया। आमरण अनशन शुरु करने पर पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने आमरण अनशन स्थल पर पहुंच कर अनुदेशकों की मांगों का समर्थन किया।

इस दौरान आमरण अनशनकारी राकेश पटेल ने कहा कि अनुदेशकों का नवीनीकरण वर्ष-2013 से शासनादेश के तहत होता आया है। लेकिन वर्ष 2019-20 में अनुदेशकों के नवीनीकरण में साक्षात्कार की व्यवस्था कर दी गई। पूर्व डीएम द्वारा ग्राम शिक्षा समिति के जरिए अनुदेशकों के नवीनीकरण करने का फरमान जारी कर दिया गया। उसके बाद जिला बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा भी नवीनीकरण सूची से 74 अनुदेशकों के नाम को हटा दिया गया। चंद्रमौली शुक्ला ने कहा कि जिले के 74 अनुदेशकों की रोजी- रोटी छीनने का काम किया जा रहा है। पूनम पासवान ने कहा कि चार महीने से नवीनीकरण से वंचित अनुदेशक परेशान हैं। लेकिन अधिकारियों द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है। अनुदेशकों को अनिता कुशवाहा व जयप्रक ाश ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर अश्वनी सिंह, कृष्ण मुरारी सिंह, शिवेंद्र कुमार, उमेश यादव, लल्लन, सुधा पटेल, नरेंद्र नाथ त्रिपाठी, दिनेश गुप्ता, दिलीप पटेल, स्वेच्छा, निधि, गिरजा गुप्ता, अनिता पटेल, विनीता, तबस्सुम अंसारी, रेनू पटेल, नीलेश पटेल, अर्चना पटेल, मृदुला पटेल, अनुराधा विश्वकर्मा, सरिता यादव, सुधा रौनियार, वर्षा श्रीवास्तव, विनोद प्रजापति, क्रांति सिंह, शेषनाथ यादव, सूर्यप्रकाश नागर, अजय वर्मा, राजू वर्मा आदि मौजूद रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।