एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : बयान में बंद जेएनवी छात्र अनुष्का की मौत का राज

0 comments

मैनपुरी : बयान में बंद जेएनवी छात्र अनुष्का की मौत का राज

  •  

संसू, भोगांव : जेएनवी की छात्र अनुष्का पांडेय की संदिग्ध मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी एसटीएफ की जांच अंतिम चरण में पहुंच गई है। एसटीएफ की टीम ने छात्र की पहुंच से जुड़े हर पहलू और विद्यार्थियों के बयान के बीच कड़ी जोड़ना शुरू कर दिया है। जांच के लिए एसटीएफ की टीम के स्कूल में न आने से अब विद्यार्थियों की राहत की सांस ली है।

16 सितंबर को जवाहर नवोदय विद्यालय में 11वीं की छात्र अनुष्का पांडेय की संदिग्ध मौत हो गई थी। इस मामले में अनुष्का के पिता की तहरीर पर जेएनवी की प्राचार्य, वार्डन एक छात्र सहित कई अन्य पर हत्या का मामला दर्ज कराया गया। मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर परिजनों ने भूख हड़ताल की। शासन ने छात्र की मौत से पर्दा उठाने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स को जिम्मा दिया था। जांच मिलने के बाद एसटीएफ की आगरा यूनिट की टीम ने सीओ श्यामकांत के नेतृत्व में पहुंचकर स्कूल में संदिग्धों और अनुष्का से जुड़े विद्यार्थियों, स्टाफ से सवालों की झड़ी लगाई।

लगभग एक सप्ताह से ज्यादा की जांच के बाद एसटीएफ ने सभी के लिखित बयान दर्ज किए हैं। इन बयानों को आधार बनाकर एसटीएफ इस घटना की विस्तृत रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को देगी। एसटीएफ की जांच प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंचते ही स्कूल के विद्यार्थियों को बार-बार हुई पूछताछ से राहत मिल गई है। पूछताछ प्रक्रिया खत्म होते ही स्कूल में एक बार पुराना माहौल वापस लौटने लगा है। जेएनवी के प्राचार्य राजेश कुमार यादव ने बताया कि विद्यालय में सामान्य तरीके से शिक्षण कार्य चल रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।