एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फतेहपुर : दीपोत्सव वर्ष मनाकर विद्यालय पाएंगे पुरस्कार

0 comments

फतेहपुर : दीपोत्सव वर्ष मनाकर विद्यालय पाएंगे पुरस्कार


जासं, फतेहपुर: अयोध्या में दीपोत्सव वर्ष 2019’का प्रतियोगी आयोजन शासन कर रहा है। शासन ने सभी राजकीय, अशासकीय और वित्तविहीन विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को इसकी जानकारी देते हुए प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कहा है। दीपोत्सव कार्यक्रम की फोटो वेबसाइट में डाली जाएंगी और प्रदेश स्तर से इसकी मानीटरिंग की जाएगी। सूबे के 51 विद्यालयों को इसके पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

शासन ने इस स्वैच्छिक कार्यक्रम को मनाने के लिए डीआइओएस के माध्यम से माध्यमिक स्कूलों के बीच दीपोत्सव कार्यक्रम कराने का निर्णय लिया है। जिले के 385 वित्तविहीन, 72 सवित्त और 45 राजकीय विद्यालयों में यह प्रतियोगिता आयोजित की जानी है। डीआइओएस महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में पुरस्कारों का चयन समीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए शिक्षा निदेशक माध्यमिक की टीम समीक्षा करेगी और 51 विद्यालयों का चयन करेगी।

16 से 25 अक्टूबर तक चलेगा स्वच्छता अभियान: जिला विद्यालय निरीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर माध्यमिक स्कूलों में स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा। जिसके चलते विद्यालयों में साफ सफाई का अभियान छेड़ा जाए। कार्यक्रमों को वेबसाइट पर फोटो अपलोड करने की जिम्मेदारी प्रधानाचार्यों को दी गई है। इस कार्यक्रम में भी भेजे गए फोटोग्राफ के आधार पर पुरस्कार चयन होगा। इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए जोन प्रभारियों को मानीटरिंग की जिम्मेदारी दी गई है।

’>>प्रदेश भर के 51 विद्यालयों को शासन करेगा पुरस्कृत

’>>25 और 26 अक्टूबर को विद्यालय सजाने की प्रतियोगिता

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।