एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : सामूहिक अवकाश लेकर धरने के लिए आज लखनऊ कूच करेंगे शिक्षक - जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी

0 comments

महराजगंज :  सामूहिक अवकाश लेकर धरने के लिए आज लखनऊ कूच करेंगे शिक्षक - जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी 


महराजगंज : शिक्षक महासंघ के बैनर तले गुरुवार को लखनऊ के इको गार्डेन में प्रस्तावित धरना में प्रतिभाग करने के लिए बुधवार को जिले से शिक्षकों का जत्था रवाना होगा। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी ने बताया कि जिले के सभी शिक्षक पुरानी पेंशन एवं प्रेरणा ऐप सहित 12 सूत्रीय मांगों के सम्बंध में सामूहिक अवकाश लेकर लखनऊ धरना में जाएंगे। इसके लिए सभी विकास क्षेत्रों से बस का प्रबंध किया गया है। 

जिलामंत्री सत्येन्द्र कुमार मिश्रा बताया कि एक अप्रैल 2005 से नियुक्त शिक्षकों को पुरानी पेंशन देने, राज्य कर्मचारियों की भांति शिक्षकों को कैशलेस चिकित्सा सुविधा देने, सभी परिषदीय विद्यालयों में प्रधानाध्यापक व कक्षा के अनुसार सहायक अध्यापकों की तैनाती करने, विद्यालयों में पूर्ण अवस्थापना सुविधा उपलब्ध कराने सहित कई मांगे शामिल हैं। धरने में जनपद के माध्यमिक शिक्षक भी प्रतिभाग करेंगे।

धरने को सफल बनाने के लिए मंगलवार को शिक्षक भवन में बैठक के दौरान माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के जिलाध्यक्ष अशोक राय ने कहा कि प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व द्वारा लंबे समय से पुरानी पेंशन बहाली, वित्तविहीन शिक्षकों के सम्बंध में समान कार्य का समान वेतन, शिक्षकों को चिकित्सीय सुविधा आदि समस्याओं को लेकर संघर्ष किया जा रहा है। सरकारों की शिक्षा विरोधी नीतियों के चलते गुणवत्तापूर्ण कार्य करते हुए शिक्षक विभिन्न समस्याओं से घिरा है।

   इस मौके पर जिला कोषाध्यक्ष मनौवर अली, बैजनाथ सिंह, राघवेन्द्र पाण्डे, धनप्रकाश त्रिपाठी, हरीश शाही, अभय दूबे, प्रद्युम्न सिंह, हरिश्चन्द्र चौधरी, अखिलेश पाठक, आनन्द पाल गौतम, लालबिहारी, गोपाल पासवान, दयानन्द त्रिपाठी, चन्द्रभान प्रसाद, अरविन्द गुप्ता, दिनेश यादव, संंजय पटेल, राजू सिंह, विरेन्द्र सिंह, देवेंद्र मिश्रा, अलाउद्दीन खान, अनूप सहित और तमाम साथी मौजूद रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।