एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : यूपी टीईटी 22 दिसंबर को, आज से डाउनलोड करें प्रवेशपत्र

0 comments

प्रयागराज : यूपी टीईटी 22 दिसंबर को, आज से डाउनलोड करें प्रवेशपत्र

राब्यू, प्रयागराज : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) 2019 इसी माह 22 दिसंबर को होगी। इसके लिए प्रवेशपत्र गुरुवार अपरान्ह से अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकते हैं। हर अभ्यर्थी को प्रवेशपत्र के साथ फोटोयुक्त पहचानपत्र व प्रशिक्षण योग्यता का प्रमाणपत्र या फिर किसी भी सेमेस्टर की अंकपत्र की मूल प्रति साथ लाना अनिवार्य है। सहूलियत दी गई है कि यदि किसी अभ्यर्थी के पास प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाणपत्र उपलब्ध नहीं है तो संबंधित संस्था के प्राचार्य या सक्षम अधिकारी की ओर से इंटरनेट से निकले अंकपत्र की प्रमाणित प्रति लाना होगा। इसके बगैर किसी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि 22 दिसंबर को रविवार को दो पालियों में परीक्षा होनी है।

पहली पाली में सुबह 10 से 12.30 बजे तक प्राथमिक स्तर की और दूसरी पाली में 2.30 से 5.00 बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर के लिए इम्तिहान होगा। आवेदक गुरुवार अपरान्ह से यूपी डीएलएड की वेबसाइट से प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।