एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

राजस्थान : सैनिक स्कूल में बच्चों से कुकर्म करने वाले शिक्षक का वकील नहीं लड़ेंगे केस

0 comments

राजस्थान : सैनिक स्कूल में बच्चों से कुकर्म करने वाले शिक्षक का वकील नहीं लड़ेंगे केस

जागरण संवाददाता, जयपुर : राजस्थान के झुंझुनूं जिला स्थित दोरासर सैनिक स्कूल में पढ़ने वाले एक दर्जन बच्चों के साथ शिक्षक द्वारा कुकर्म का मामला सामने आने के बाद गुरुवार को दिल्ली से सेना और स्कूल संगठन से जुड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने यहां स्कूल स्टाफ, बच्चों और पुलिस थाना अधिकारी से चर्चा कर पूरे मामले की जानकारी जुटाई।

पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया कि आरोपित शिक्षक रवींद्र सिंह ने 10 से 15 साल तक के बच्चों के साथ एक से अधिक बार कुकर्म किया। कुछ बच्चों को तो उसने दो से तीन बार अपना शिकार बनाया।

वह छह माह से बच्चों को अपना शिकार बना रहा था। मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने उसे दो दिन पहले गिरफ्तार कर लिया। अब बच्चों का मेडिकल कराने के बाद पुलिस इस मामले में जांच पूरी कर कोर्ट में चालान पेश कर देगी। जयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एस सेंगाथिर ने बताया कि पुलिस को जल्द जांच पूरी करने के लिए कहा गया है।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि जो बच्चे आरोपित शिक्षक की हरकतों का विरोध करते थे, वह उनके माता-पिता को फोन कर बच्चे के पढ़ाई में कमजोर होने और अतिरिक्त क्लास के लिए घर भेजने के लिए कहता था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।