एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

राजस्थान : अब हॉस्टल संचालक और शिक्षक ने पांच बच्चों से किया कुकर्म

0 comments

राजस्थान : अब हॉस्टल संचालक और शिक्षक ने पांच बच्चों से किया कुकर्म

जासं, जयपुर : राजस्थान के भतरपुर जिला स्थित डीग कस्बे में एक हॉस्टल संचालक और शिक्षक पांच बच्चों के साथ पिछले छह माह से ट्यूशन पढ़ाने के नाम पर कुकर्म कर रहे थे। पुलिस संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इससे पहले सैनिक स्कूल में एक दर्जन बच्चों के साथ शिक्षक द्वारा कुकर्म करने की घटना सामने आ चुकी है।

हॉस्टल संचालक सुनील डीग कस्बे में प्राइवेट स्कूल चलाता है और शिक्षक सुरेश वहां पढ़ाता है। दोनों ने योजना के तहत इस घटना को अंजाम दिया। पढ़ाई में कमजोर होने की बात कहकर वे बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने के लिए बुलाते थे। फिर कमरे में उनके साथ कुकर्म करते थे। वहीं किसी को बताने पर परीक्षा में फेल करने की धमकी भी दी जाती थी। दो दिन पहले बच्चों ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। इससे वे आक्रोशित हो गए और रविवार को वे हॉस्टल पहुंच गए। इसकी जानकारी मिलते ही दोनों आरोपित मौके से भाग गए। परिजनों ने वहां जमकर हंगामा किया। सूचना पर डीग पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और हालात का जायजा लिया। पीड़ित बच्चों ने उन्हें पूरे मामले की जानकारी दी। पुलिस थाना अधिकारी हरवीर सिंह ने बताया कि बच्चों से पूछताछ कर पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।