एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अयोध्या : डायट की अदिति ने झटका ट्रिपिल खिताब

0 comments

अयोध्या : डायट की अदिति ने झटका ट्रिपिल खिताब

संसू, अयोध्या : जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान में दो दिनी डीएलएड प्रशिक्षु खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित हुई। उद्घाटन सीडीओ अभिषेक आनंद ने मशाल प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर सीडीओ ने प्रशिक्षुओं से भविष्य में बच्चों के भीतर क्रीड़ा के माध्यम से प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित करने को कहा। उन्होंने कहा कि खेलकूद में प्रतिभाग करने से व्यक्तित्व का विकास होता है।

डायट प्राचार्य संध्या श्रीवास्तव ने सभी से खेल भावना से प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का आह्वान किया। खेलकूद प्रभारी पूजा पाठक ने बताया कि खो-खो, कबड्डी तथा वालीबाल प्रतियोगिता पांच दिसंबर को संपन्न होगी। कुल अयेाध्या व अंबेडकरनगर की आठ टीमों ने प्रतिभाग किया। इसके बाद हुई सौ मीटर बालिक वर्ग की दौड़ में डायट की अदिति को पहला, सदर तहसील की ¨बदु पाल को दूसरा व अंबेडकरनगर की पुष्पा को तीसरा स्थान मिला। दो सौ मीटर में डायट की अदिति का पहला, अंबेडकरनगर की प्रेमनंदिनी को दूसरा व बबिता को तीसरा स्थान मिला। चार सौ मीटर में डायट मधु की मधु पहले, प्रेमनंदिनी दूसरे व बीकापुर की अंकिता पटेल को तीसरा स्थान मिला। आठ सौ मीटर में ¨डपल वर्मा को पहला, महिमा को दूसरा व मीरा वर्मा को तीसरा स्थान मिला। गोला फेंक प्रतियोगिता में अदिति कुमारी पहले, मिल्कीपुर की नीतू शुक्ल दूसरे व सोहावल की पूजा सिंह को तीसरा स्थान मिला। चक्का फेंक में डायट की सुमन पहले, सदर की समीक्षा दूसरे व ग्रामोदय की रंजना तीसरे स्थान पर रहीं।

बालकों के सौ मीटर दौड़ में मिल्कीपुर के अमित को पहला, डायट के सुधाकर को दूसरा व बीकापुर के कुलदीप को तीसरा स्थान मिला। दो सौ मीटर दौड़ में डायट के श्यामराज पहले, सोहावल के कुलदीप दूसरे व सदर तहसील के अखिलेश पटेल तीसरे स्थान पर रहे। सौ मीटर दौड़ में सदर के आशीष सिंह को पहला, बीकापुर के विवेक दुबे को दूसरा तथा डायट के अनुराग रावत को तीसरा स्थान मिला। आठ सौ मीटर दौड़ में सदर के आकर्षण सिंह को पहला, डायट के सुधाकर को दूसरा तथा सोहावल के नरेंद्रप्रताप को तीसरा स्थान मिला। गोलाफेंक में डायट के अजय पहले, सदर के गुलाब चंद दूसरे तथा मिल्कीपुर के विवेक पटेल तीसरे स्थान पर रहे। चक्का फेंक में सोहावल के सुभाष वर्मा पहले, डायट के कमल सिंह दूसरे व सदर के आशीष पांडेय तीसरे स्थान पर रहे।

मोनिका और अंकुर ने मारी बाजी

संसू, तारुन (अयोध्या) : ब्लॉक स्तरीय परिषदीय स्कूलों की खेलकूद प्रतियोगिता में फर्राटा दौड़ में मोनिका तथा अंकुर ने बाजी मारी। मुख्य अतिथि भाजपा विधायक इंद्रप्रताप तिवारी खब्बू ने विजेता बच्चों को पुरस्कार प्रदान किया। उन्होंने कहा कि अभिभावक का दूसरा रूप गुरु ही होता है। फर्राटा दौड़ में मोनिका विजेता व रागिनी उपविजेता रही। दो सौ मीटर रेस में ¨प्रसी पहले व अंजली दूसरे एवं चार सौ मीटर में प्रतिभा विजेता, ¨प्रसी उपविजेता बनी। इसके अलावा बालकों में रणवीर फर्राटा दौड़ में उपविजेता बने। कबड्डी, सुलेख, खो-खो, ऊंचीकूद, लंबी कूद का आयोजन किया गया। शिक्षकों ने विधायक तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पांडेय को स्मृति चिह्न भेंट किया। खंड शिक्षा अधिकारी रमाकांत मौर्य सहित अनेक शिक्षक मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत्त शिक्षक जगप्रसाद तिवारी ने की। संचालन पंकज निषाद ने किया।

डिस्कश थ्रो करता खिलाड़ी ’ जागरण

डायट की अदिति ने झटका ट्रिपिल खिताब

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।