एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : हिरासत में शिक्षक, स्कूल भेजी वार्डन

0 comments

मैनपुरी : हिरासत में शिक्षक, स्कूल भेजी वार्डन

जागरण संवाददाता, मैनपुरी: पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए लखनऊ भेजे गए शिक्षक व महिला वार्डन मंगलवार आधी रात को पुलिस टीम के साथ वापस लौट आए। लखनऊ से लौटने के बाद शिक्षक को फिर से हिरासत में ले लिया, जबकि महिला वार्डन को विद्यालय भेज दिया गया है। पॉलीग्राफ टेस्ट में क्या सबूत मिले, इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

छात्र के साथ दुष्कर्म व हत्या की घटना की जांच कर रही एसआइटी ने तीन छात्रों, एक शिक्षक और महिला वार्डन के पॉलीग्राफ टेस्ट का निर्णय लिया था। तीनों छात्रों का प्री पॉलीग्राफ पहले ही हो चुका है। दूसरा टेस्ट होना बाकी है, लेकिन परीक्षाओं के चलते छात्रों को लखनऊ नहीं ले जाया जा सका है। दूसरी ओर शिक्षक और महिला वार्डन को प्री पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए लखनऊ ले जाया गया था। प्री टेस्ट के लिए अगले टेस्ट के लिए सोमवार को बुलाया गया था, लेकिन किसी वजह से दोनों को पुलिस लखनऊ नहीं ले जा सकी। मंगलवार को पुलिस कस्टडी में लखनऊ ले जाया गया। सूत्रों का दावा है कि दोनों का पॉलीग्राफ टेस्ट हो गया है। आधी रात के बाद पुलिस दोनों को लेकर लखनऊ से वापस लौटी।

अनुमान लगाया जा रहा था कि पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद शिक्षक को छोड़ दिया जाएगा, लेकिन पुलिस ने शिक्षक को फिर से अपनी हिरासत में ले लिया है। वहीं महिला वार्डन को सुरक्षा के बीच सुबह होने पर विद्यालय भेज दिया। शिक्षक को फिर से हिरासत में लेने पर लोग कयास लगा रहे हैं। हालांकि, एसआइटी गठित होने के दिन से ही शिक्षक पुलिस की हिरासत में है। परीक्षा समाप्त होने के बाद तीनों छात्रों को पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए लखनऊ ले जाया जाएगा।

जासं, मैनपुरी : छात्र हत्याकांड का राजफाश करने में जुटी पुलिस अलग-अलग कोण पर जांच कर रही है। कोई अहम सुराग हासिल होने की जानकारी अब तक सामने नहीं आ पा रही है। सुराग के लिए सर्विलांस का भी सहारा लिया है। सौ मोबाइल नंबर पुलिस के निशाने पर है। इनकी गहनता से पड़ताल शुरू कर दी गई है। सर्विलांस टीम लगातार इन नंबरों की कुंडली निकालने में जुटी हुई है।

किसी भी घटना के राजफाश करने में सर्विलांस की अहम भूमिका होती है, लेकिन इस मामले में सोचा जा रहा था कि सुराग तलाशने के लिए सर्विलांस की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, लेकिन एसआइटी ने सुरागों के लिए सर्विलांस का सहारा लिया है। एसआइटी ने सर्विलांस टीम को सक्रिय कर दिया है। कुछ बाहर के सर्विलांस विशेषज्ञों से भी सहायता ली जा ही है। सूत्रों का दावा है कि सौ मोबाइल नंबर पुलिस के निशाने पर है। इनकी कॉल डिटेल निकाल ली गई है, जिससे पता चल सके किस नंबर से कौन से नंबर पर कितनी देर और कब-कब बात हुई। बात रात में हुई या दिन में। बातचीत के समय को लेकर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जिन लोगों के मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लिए गए हैं उनमें से विद्यालय से संबंधित लोगों के साथ ही कुछ छात्रों के परिजनों और रिश्तेदारों के अलावा विद्यालय कर्मचारियों के रिश्तेदार भी शामिल में है।

मंगलवार रात पॉलीग्राफी टेस्ट के बाद लखनऊ से वापस लाई पुलिस, की पूछताछ

बुधवार को विद्यालय पहुंचे शिक्षकों से पूछताछ करते इंस्पेक्टर पहुंप सिंह। साथ हैं बायें से एसके मिश्र, एसके शर्मा ’ जागरण

हिरासत में शिक्षक, स्कूल भेजी वार्डन

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।