एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

नई दिल्ली : यूपी लोक सेवा आयोग पीसीएस प्री 2019 का रिजल्ट जारी हुआ, 6320 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए सफल

0 comments

नई दिल्ली : यूपी लोक सेवा आयोग पीसीएस प्री 2019 का रिजल्ट जारी हुआ, 6320 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए सफल

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2019 का परिणाम जारी कर दिया। आयोग की सिविल सर्विसेज प्रांरभिक परीक्षा दिसंबर 2019 में भागे लेने वाले उम्मीदवार अब यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। आप यहां दिए गए लिंक uppsc pre 2019 result पर क्लि करके भी रिजल्ट में अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं। मुख्य परीक्षा के लिए 6320 परीक्षार्थियों को सफल किया गया है।

यहां देखिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का पूरा नोटिस-

 


उल्लेखनीय है कि इस परीक्षा का आयोज राज्यभर में 15 दिसंबर 2019 को किया गया था। परीक्षा हुए दो महीना से ज्यादा वक्त गुजार जाने से उम्मीदवार काफी परेशान थे। लोग महीनों से रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे जिससे कि मुख्य परीक्षा की तैयारी की जा सके।

(UPPSC Pre December 2019 Exam Result)


रिकॉर्ड समय में जारी की उत्तर कुंजी
अभी तक आयोग उत्तर कुंजी ओएमआर सीट की स्कैनिंग पूरी होने के बाद जारी करता था। इस वजह से उत्तर कुंजी जारी करने में देरी होती थी क्योंकि पीसीएस प्री में शामिल होने वाले लाखों परीक्षार्थियों की ओएमआर सीट स्कैन करने में समय लगता था। आयोग ने इस पुरानी व्यवस्था को बदलते हुए परीक्षा के तीन दिन बाद ही उत्तर कुंजी जारी करने का नया रिकार्ड बनाया है। पीसीएस, एसीएफ एवं आरएफओ प्री परीक्षा 15 दिसंबर को दो पालियों में प्रदेश के 19 शहरों में बनाए गए 1166 केंद्रों पर हुई थी। इसमें कुल पंजीकृत 544664 परीक्षार्थियों में से 318624 शामिल हुए थे जबकि 226040 अनुपस्थित थे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।