एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मिर्जापुर: एमडीएम की सब्जी में गिरने से मासूम की मौत, रसोइयां पर मोबाइल पर गाना सुनने का आरोप

0 comments

मिर्जापुर: एमडीएम की सब्जी में गिरने से मासूम की मौत, रसोइयां पर मोबाइल पर गाना सुनने का आरोप


मिर्जापुर में लालगंज के पटेहरा ब्लाक के रामपुर अतरी प्राथमिक विद्यालय में सोमवार को दर्दनाक हादसा हो गया। स्कूल में बन रहे मिड डे मील की सब्जी में गिरने से  तीन साल की बच्ची की मौत हो गई। बच्ची गांव के आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ती थी। उसके दो भाई विद्यालय में पढ़ते हैं। परिजनों ने रसोइयां पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों ने आरोप लगाया कि रसोइयां मोबाइल पर गाना सुन रही थी। इससे उसने बच्ची पर ध्यान नहीं दिया। फिलहाल पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गयी है। जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है। रसोइया के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है। 

रामपुर अतरी गांव निवासी भागीरथी कोल को तीन बच्चे हैं। बड़ा बेटा हिमांशु कक्षा दो, छोटा गणेश कक्षा एक में रामपुर अतरी प्राथमिक विद्यालय में पढ़ते हैं। बेटी आंचल आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ती है। आंगनबाड़ी केंद्र को विद्यालय से अटैच कर दिया गया है। दोपहर में मिड डे मील के मीनू के अनुसार बच्चों के लिए सब्जी और रोटी तैयार की जा रही थी। विद्यालय में तैनात रसोइया लीलावती देवी, कमलावती देवी, सोना देवी, मोना, रीता और नगीना ने सब्जी तैयार कर भगौने में रख दिया।  इसी दौरान आंचल खेलते हुए सब्जी वाले भगौने के पास पहुंच गयी और अचानक उसमें गिर गयी। 

विद्यालय के अध्यापक और रसोइयां उसे लेकर पीएचसी भागे। जहां से चिकित्सकों ने मण्डलीय अस्पातल ले जाने को कहा। उपचार के दौरान शाम को पांच बजे के करीब मौत हो गयी। एबीएसए राम मिलन यादव का कहना है कि विद्यालय में निर्माण कार्य चल रहा है। बच्ची ठोकर लगने से भगौने में गिर गयी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।