एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मुरादाबाद: निष्ठा में प्रशिक्षित हुए शिक्षक, कोरोना के प्रति भी हुए अवेयर

0 comments

निष्ठा में प्रशिक्षित हुए शिक्षक, कोरोना के प्रति भी हुए अवेयर


बीआरसी केंद्र पाकबड़ा में सोमवार को ग्रामीण ब्लॉक के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों, सहायक अध्यापकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों को दिए जाने वाले निष्ठा प्रशिक्षण के दूसरे चक्र का समापन किया गया।

पांच दिवसीय प्रशिक्षण के अंतिम दिन एआरपी डा. रितु त्यागी के द्वारा सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों को अपने-अपने विद्यालय को प्रेरक विद्यालय बनाते हुए ब्लॉक, जनपद व पूरे उत्तर प्रदेश को प्रेरक प्रदेश बनाने की शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर प्राइमरी विद्यालय पाकबड़ा प्रथम के प्रधानाध्यापक अनिल शर्मा ने शिक्षकों को रुचिपूर्ण गतिविधि के द्वारा बच्चों को खेल-खेल में मात्राएं सिखाने का तरीका बताया। अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी प्रेमसुख गंगवार ने की। अंत में सभी शिक्षकों को कोरोना से बचाव के उपाय बताए गए। साथ ही अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करने को कहा गया। इस मौके पर अंकुर रस्तोगी, व्योम गुप्ता, आशीष कुमार, दीपक, सूरज शर्मा, वीरेंद्र सिंह, सचिन भटनागर, रोहित कुमार, प्रवेश गुप्ता, अनिरुद्ध, सचिन रस्तोगी, संजय कुमार आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।