एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : यूपीपीएससी, पीसीएस मेंस का रिजल्ट जल्द आने के आसार, तैयारी अंतिम चरण में, 10 से 15 दिन में आ सकता है परिणाम

0 comments
प्रयागराज : यूपीपीएससी, पीसीएस मेंस का रिजल्ट जल्द आने के आसार, तैयारी अंतिम चरण में, 10 से 15 दिन में आ सकता है परिणाम

पीसीएस के ९८८ पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा अक्तूबर २०१९ में कराई गई थी आयोजित

आयोग ने मार्च/अप्रैल में परिणाम घोषित करने की थी तैयारी,लॉक डाउन के कारण आयोग बंद हो जाने के कारण फंस गया मुख्य परीक्षा का रिजल्ट

प्रयागराज।लॉक डाउन के दौरान उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने कई परीक्षाओं के परिणाम जारी कर दिए लेकिन पीसीएस-२०१८ की मुख्य परीक्षा का परिणाम अब तक नहीं आया है। यूपीपीएससी जल्द ही मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी कर सकता है। आयोग में परीक्षा परिणाम तैयार किए जाने का काम अंतिम दौर में है। परीक्षा परिणाम १० से १५ दिनों में आ सकता है।पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा अक्तूबर २०१८ मेें आयोजित की गई थी। आयोग ने पांच माह बाद ३० मार्च २०१९ को प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया था, जिसमें मुख्य परीक्षा के लिए १९०९६ अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था। पीसीएस के ९८८ पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा अक्तूबर २०१९ में कराई गई थी।आयोग ने मार्च/अप्रैल में परिणाम घोषित करने की तैयारी की थी लेकिन लॉक डाउन के कारण आयोग बंद हो गया और मुख्य परीक्षा का रिजल्ट फंस गया।हालांकि लॉक डाउन के बीच २० अप्रैल से आयोग फिर खुल गया और वहां कामकाज शुरू हो गया। आयोग कार्यालय खुलने के बाद कई परीक्षाओं के परिणाम जारी किए गए लेकिन पीसीएस-२०१८ की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट अब तक नहीं आया।पहली बार पीसीएस परीक्षा नए पैटर्न पर हुई थी, सो अभ्यर्थी यह जानने के लिए बेचैन हैं कि नए पैटर्न पर आयोजित परीक्षा का परिणाम कैसा होगा। अभ्यर्थियों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार हे। आयोग के सूत्रों का कहना है कि परिणाम तैयार करने का काम अंतिम दौर में है और जल्द ही रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। इस बारे में आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि रिजल्ट पर काम चल रहा है। इसमें १५ दिनों का वक्त लग सकता है।

*परिणाम के बाद इंटरव्यू करा पाना चुनौती*

पीसीएस-२०१८ की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद भी आयोग के लिए चुनौतियां कम नहीं होंगी। अंतिम परिणाम जारी करने से पहले मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों का साक्षात्कार भी कराया जाएगा और मौजूदा परिस्थितियों में यह काम आसान नहीं होगा। कोविड-१९ महामारी को ध्यान में रखते हुए आयोग को इंटरव्यू का कार्यक्रम जारी करना होगा। साथ ही सोाशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के साथ अन्य सावधानियां भी बरतनी होंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।