एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

आगरा : यूपी बोर्ड शिक्षक संगठनों के आक्रोश के बाद आगरा मंडल में स्थगित हुआ कॉपियों का मूल्यांकन

0 comments
आगरा : यूपी बोर्ड शिक्षक संगठनों के आक्रोश के बाद आगरा मंडल में स्थगित हुआ कॉपियों का मूल्यांकन


आगरा मंडल के सभी जिलों में यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पांच मई से नहीं होगा। इसे स्थगित कर दिया गया है। आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद रेड जोन में और मैनपुरी में ऑरेंज जोन में है।


प्रदेश में कोरोना वायरस के सर्वाधिक संक्रमित आगरा में हैं। इसलिए शिक्षक संगठनों की ओर से यहां मूल्यांकन कराए जाने का विरोध किया जा रहा था। संगठनों ने रेड जोन में मूल्यांकन कराए जाने पर बहिष्कार भी चेतावनी दी थी।
प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा कि आगरा के जेडी और मेरठ व सहारनपुर के डीआईओएस की ओर से रेड जोन के संबंध में फीडबैक दिया गया था।


2500 पास छपवाए गए थे
जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) रवींद्र सिंह ने सोमवार को मूल्यांकन केंद्रों का निरीक्षण किया था। आरबीएस इंटर कॉलेज में पांचों मूल्यांकन केंद्रों के उप नियंत्रकों के साथ उन्होंने बैठक की। मूल्यांकन केंद्रों पर विद्यालय प्रशासन की ओर से सफाई भी कराई गई।

सैनिटाइजेशन कराने के लिए डीआईओएस ने नगर निगम को और थर्मल स्क्रीनिंग के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखा था। परीक्षकों के लिए 2500 पास भी छपवाए। इसमें से 10-10 पास कर्मचारियों के लिए दिए गए। मास्क और बाकी पास मंगलवार को मूल्यांकन शुरू होने से पहले दिए जाने थे। जिले में प्रत्येक केंद्र पर 100 परीक्षकों से मूल्यांकन कराने की अनुमति डीएम की ओर से दी गई थी।
 संगठनों ने निर्णय की सराहना की
प्रधानाचार्य परिषद के सुझाव को देखते हुए मूल्यांकन के लिए बीच का रास्ता निकाला जाना सराहनीय कदम है। उपमुख्यमंत्री को इसके लिए बधाई। - डॉ. रामलखन यादव, प्रदेश महामंत्री, प्रधानाचार्य परिषद

- रेड और ऑरेंज जोन में मूल्यांकन कार्य स्थगित किए जाने का निर्णय सराहनीय है। संगठन वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए मूल्यांकन स्थगित करने की मांग कर रहा था। संगठन के सभी पदाधिकारियों ने निर्णय का स्वागत किया है। - डॉ. भोज कुमार शर्मा, प्रांत मंत्री, माध्यमिक शिक्षक संघ (पांडेय गुट)

- संगठन के प्रदेश के स्तर के पदाधिकारियों ने रेड जोन में मूल्यांकन न कराए जाने के संबंध में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा से वार्ता की थी। बात मान ली गई है। सरकार के फैसले का स्वागत है। - नरेंद्र सिंह यादव, मंडल अध्यक्ष, माध्यमिक शिक्षक संघ (चंदेल गुट)

- आगरा में जिस तरह से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है, उसमें मूल्यांकन कार्य कराया जाना उचित नहीं था। ऑरेंज व रेड जोन में मूल्यांकन कार्य न कराए जाने का निर्णय सराहनीय है। - मोहन सिंह जाटव, प्रदेश अध्यक्ष, बहुजन शिक्षक संघ

ऑनलाइन पढ़ाई कराने में आगरा दूसरे नंबर पर
वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रमुख सचिव, माध्यमिक शिक्षा ने बताया कि ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई कराने में आगरा प्रदेश में दूसरे नंबर पर है। वीडियो कांफ्रेंसिंग में जेडी मुकेश अग्रवाल और डीआईओएस रवींद्र सिंह मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।