एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : पॉलीटेक्निक में दाखिले के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका, बढ़ सकती है प्रवेश परीक्षा की तिथि।

0 comments
लखनऊ : पॉलीटेक्निक में दाखिले के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका, बढ़ सकती है प्रवेश परीक्षा की तिथि।


लखनऊ : संयुक्त प्रवेश परीक्षा पॉलीटेक्निक 2020 के आवेदन पत्र बुधवार रात 12 बजे तक भरे जाएंगे। इसके बाद परिषद आवेदन पोर्टल को बंद कर देगा। पॉलीटेक्निक में प्रवेश लेने का सपना देख रहे जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वोरात 12 बजे से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। परिषद के सचिव एसके वैश्य के मुताबिक अभ्यर्थियों के लिए यह अंतिम मौका होगा। इसके बाद तिथि आगे नहीं बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि अभी तक कुल 3.78 लाख अभ्यर्थियों के आवेदन आये हैं। यह आंकड़ा पिछले वर्षों की तुलना में कम है। सचिव की माने तो 21 से 25 मई के बीच अभ्यर्थी अपने आवेदन पत्रों में सुधार कर सकेंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए पहली बार परीक्षा के जनपद में परिवर्तन करने की छूट भी दी गई है। ताकि छात्र-छात्राओं को किसी तरह की असुविधा न हो।


बढ़ सकती है प्रवेश परीक्षा की तिथि

परिषद की ओर से प्रवेश परीक्षा के लिए पांच व छह जुलाई की तिथि तय की गई है। वहीं 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ने के चलते परिषद तिथि को आगे बढ़ाने पर मंथन कर रहा है। परिषद अधिकारियों के मुताबिक शासन की अनुमति मिलने के बाद प्रवेश परीक्षा को जुलाई के तीसरे अथवा चौथे सप्ताह में कराया जा सकेगा।

.................…..



पॉलीटेक्निक की 2.40 लाख सीटों के लिए अब तक आए 3.75 लाख आवेदन, अभी 20 मई तक चलनी है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया।


कानपुर : कोरोना के कहर और लॉकडाउन के बावजूद पॉलीटेक्निक प्रवेश के लिए एक बार फिर से मारामारी है। 2.40 लाख सीटों के लिए अब तक 3.75 लाख आवेदन हो चुके हैं। अभी 20 मई तक ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चलेगी। फिर 21 से 25 तक छात्रों को फार्म में गड़बड़ी का करेक्शन करने का मौका मिलेगा। सबसे ज्यादा जोर अजमाइश 36 हजार सरकारी सीटों के लिए है।

लॉकडाउन के बावजूद पॉलीटेक्निक प्रवेश के लिए लगातार छात्र आवेदन कर रहे हैं। दो बार तारीख बढ़ाने के बाद अब 20 मई को आखिरी दिन है। सचिव संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद एसके वैश्य ने बताया कि अब तक करीब 3.75 लाख छात्रों ने यूपी से प्रवेश के लिए आवेदन किया है। एडेड पॉलीटेक्निक की 8750, बाकी प्राइवेट पॉलीटेक्निक की सीटें हैं। गड़बड़ी को सुधारने के लिए पांच दिन का मौका दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।