एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कुशीनगर : UP board result 2020, छात्र ने आंसरशीट में लिखी दुखभरी कहानी- दुश्मनों ने मेरे परिवार के सभी लोगों को मार दिया

0 comments

कुशीनगर : UP board result 2020, छात्र ने आंसरशीट में लिखी दुखभरी कहानी- दुश्मनों ने मेरे परिवार के सभी लोगों को मार दिया

एजेंसी,कुशीनगर

up board result 2020: एशिया की सबसे बड़ी परीक्षा कराने वाली संस्था उत्तर माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में बहुत से छात्रों ने अपनी उत्तर पुस्तिकाओं में प्रश्नों के उत्तर के स्थान पर मार्मिक कहानी लिखकर परीक्षकों से पास करने की अपील की है। उत्तर प्रदेश जिले के चार मूल्यांकन केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन चल रहा है। मूल्यांकन के दौरान परीक्षार्थियों की तरफ से उत्तर पुस्तिकाओं में अजीबोगरीब उत्तर लिखा मिल रहा है। इंटर हिंदी के एक परीक्षार्थी ने तो उत्तर पुस्तिका में अपनी दुख भरी कहानी लिखकर पास करने की अपील की थी।

उदित नारायण इंटर कॉलेज स्थित मूल्यांकन केंद्र पर एक परीक्षक इंटर के हिन्दी विषय की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कर रहे थे। इसी दौरान एक परीक्षार्थी की उत्तर पुस्तिका खुली तो उसमें परीक्षार्थी ने प्रश्नों के उत्तर के जबाब में लिखा था, “सर मै बहुत गरीब और अनाथ हूं। दुश्मनों ने मेरे परिवार के सभी लोगों को मार कर मेरा सब कुछ छीन लिया है। मेहनत मजदूरी कर किसी तरह जीवन यापन करता हूं। मुझे पास कर दें आपकी बहुत मेहरबानी होगी।”

     
परीक्षकों का कहना है कि इसके अलावा भी कई अन्य उत्तर पुस्तिकाओं में अलग अलग मार्मिक ढ़ंग से पास करने की अपील की गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।