एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अम्बेडकरनगर : 69000 शिक्षक भर्ती के याचिकाकर्ता शिक्षामित्र की मौत, आज शाम को आने वाली है बेटी की बारात

0 comments
अम्बेडकरनगर : 69000 शिक्षक भर्ती के याचिकाकर्ता शिक्षामित्र की मौत, आज शाम को आने वाली है बेटी की बारात

हिन्दुस्तान टीम,अंबेडकरनगर 69000 शिक्षक भर्ती के याचिकाकर्ता शिक्षामित्र की हार्ट अटैक से मौत हो गई। शिक्षामित्र की मौत से चंद घण्टे बाद हाथ में मेहंदी लगाने वाली बेटी के साथ पूरा परिवार सदमे में आ गया है। लोगों का कहना है कि भर्ती में विफलता रमाकांत सदमे में थे। 
 अकबरपुर शिक्षा क्षेत्र के ग्राम कसेरुआ निवासी रमाकांत की वर्ष 2003 में प्राथमिक विद्यालय भिखारीपुर में शिक्षामित्र के पद पर नियुक्ति हुई थी। पूर्ववर्ती सरकार ने शिक्ष मित्रों को स्थाई अध्यापक बनाने का निर्णय लिया तो अन्य शिक्षा मित्रों की तरह रमाकांत ने भी जिंदगी के हसीन सपने संजो लिए थे। सपनों पर कभी सरकार ने पेंच फंसाया तो कभी कोर्ट ने मामला अटका दिया। 69 हजार शिक्षक भर्ती से फिर कुछ आस जगी तो निराशा ही हाथ लगी।निराश रमाकांत की सदमे में शनिवार को मौत हो गई। रमाकांत की बेटी की शादी रविवार को है। गांव वालों के अनुसार शिक्षा मित्रों की मेरिट 40-45 से बढ़ाकर 60-65 करने के सरकार के निर्णय के विरोध में रमाकांत कई अन्य के साथ कोर्ट गए थे। कोर्ट से राहत न मिलने से रमाकांत इतना निराश हुए कि बेहद तनाव में आ गए कि रविवार को बेटी की बारात आने से और बेटी की डोली उठने से पहले ही रमाकांत की जिंदगी डोर शनिवार को ही टूट गयी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।