एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : शिक्षक भर्ती पास आकर हाथ से फिसली खुशी

0 comments

मैनपुरी : शिक्षक भर्ती पास आकर हाथ से फिसली खुशी

Published By: Newswrap | हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरी

69000 शिक्षक भर्ती पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। बुधवार को काउंसलिंग से ठीक पहले हाईकोर्ट का फैसला आया तो चयनित अभ्यर्थियों के पास तक पहुंची खुशी मायूसी में बदल गई। इस शिक्षक भर्ती में मैनपुरी जनपद को 922 नए शिक्षक मिले हैं। इन शिक्षकों की काउंसलिंग प्रक्रिया बुधवार से शुरू होनी थी। चयनित शिक्षक और उनके घरों में नौकरी को लेकर उत्सव जैसा माहौल था। चयनित आवेदकों को बधाईयां दी जा रही थीं लेकिन हाईकोर्ट का फैसला आते ही खुशियों में सन्नाटे का ग्रहण लग गया।

बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय स्कूलों के लिए 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती की प्रक्रिया पिछले कई दिनों से चल रही है। सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा 2019 में सफल हुए अभ्यर्थियों की लिस्ट भी जारी हो गई थी। जो लोग चयनित हुए थे उनकी खुशियों का ठिकाना न था। घरों में सरकारी नौकरी मिलने का उत्सव मनाया जा रहा था। हालांकि लॉकडाउन के चलते खुशियां घरों तक सीमित थी लेकिन कड़ी मेहनत करके सफल हुए यह अभ्यर्थी खुशियों से सराबोर थे। बुधवार को डायट भोगांव पर काउंसलिंग कराने की तैयारियां शुरू हो गई थी लेकिन काउंसलिंग से ठीक पहले हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने दायर रिट याचिका पर कोर्ट ने स्टे दे दिया।

सचिव का निर्देश आया तो रोक दी गई काउंसलिंग

आदेश आने से पहले कुछ आवेदन हो गए थे जमा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।