एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अमेठी : अनामिका के नाम पर नौकरी कर रही थी आरती उर्फ आकृति उर्फ अन्नू, गिरफ्तार

0 comments
अमेठी : अनामिका के नाम पर नौकरी कर रही थी आरती उर्फ आकृति उर्फ अन्नू, गिरफ्तार

अमेठी, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में फर्जी शैक्षणिक दस्तावेजों के सहारे दो दर्जन से अधिक शिक्षिका की अनामिका शुक्ला के नाम पर भर्ती कराने के मामले में एक और फर्जी शिक्षिका पकड़ी गई है। पुलिस ने बुधवार सुबह फर्जी कागजातों के सहारे नौकरी करने वाली आरती को शहर के बस स्टेशन के करीब से गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक अमेठी डाॅ ख्याति गर्ग ने बताया कि अनामिका शुक्ला के फर्जी दस्तावेज के सहारे आरती नाम की महिला नौकरी कर रही थी। बीते छह जून को अमेठी कोतवाली बालिका शिक्षा के जिला समन्वयक प्रभाकर मिश्र द्वारा अनामिका शुक्ला के खिलाफ केस दर्ज कराया गया। जिसके बाद से लगातार पुलिस मामले के राजफाश के लिए तहकीकात में जुटी थी। बुधवार सुबह मुखबिर से मिली सूचना पर अमेठी पुलिस ने आरती को पकड़ा तो उसने अपना नाम अनामिका शुक्ला निवासी हानपुर थाना भोगांव, जिला मैनपुरी बताया। पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गई और बताया कि मेरा मूल नाम आरती उर्फ आकृति उर्फ अन्नू मै ग्राम सरदामई, थाना विशुनगढ़ जिला कन्नौज की रहने वाली हूं। मैं फर्जी तरीके से अनामिका शुक्ला के नाम पर उसके शैक्षिक प्रमाण पत्र, आधार कार्ड व निवास प्रमाण पत्र पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दाखिल करके कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में नौकरी कर रही थी। इसकी भर्ती 28 नवंबर को हुई थी। पुलिस अधीक्षक ने कहाकि मामले में विधिक कार्यवाई की जा रही है।

किस्तों में दे रही थी पैसे

पुलिस अधिक्षक ने बताया कि मास्टर माइंड पुष्पेंद्र ने इसे नौकरी दिलवाई थी। जिसके बदले इसने दो लाख रुपये मांगे थे जिस पर आरती ने असमर्थता जताई थी। जिसके बाद पुष्पेंद्र ने इसे वेतन माह के वेतन का 50 प्रतिशत देने का वादा किया था। आरती को बस अड्डे के पास से गिरफ्तार किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।