एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मुरादाबाद : अनामिका शुक्ला प्रकरण का मुरादाबाद में भी बड़ा असर, शिक्षकों के दस्तावेज तलब

0 comments
मुरादाबाद : अनामिका शुक्ला प्रकरण का मुरादाबाद में भी बड़ा असर, शिक्षकों के दस्तावेज तलब

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में तैनात शिक्षकों के दस्तावेजों की जांच के लिए बनाई गई तीन सदस्यीय कमेटी

मुरादाबाद, जेएनएन। अनामिका शुक्ला प्रकरण की जांच अब मुरादाबाद तक पहुंच चुकी है। मुरादाबाद में इस प्रकरण में जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। यह कमेटी कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में तैनात शिक्षकों के दस्तावेजों की जांच करेगी। जांच के बाद यह कमेटी अपनी रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपेगी, किसी भी शिक्षक के दस्तावेज गलत पाए जाने पर उसके खिलाफ कार्यवाही होगी। 

यह है मामला

बेसिक शिक्षा विभाग में अनामिका शुक्ला प्रकरण ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। प्रदेश के सभी जिलों में इस प्रकरण की जांच कराई जा रही है। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों में फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर नियुक्ति के जांच की आंच अब मुरादाबाद तक पहुंच गई है। मुरादाबाद में इसके लिए खंड शिक्षा अधिकारियों की तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। साथ ही कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में तैनात शिक्षकों को भी तलब किया गया है। इन शिक्षकों को अपने नियुक्ति के समय लगाए गए दस्तावेजों के साथ आने का आदेश दिया गया है।  इन दस्तावेजों की जांच कर खंड शिक्षा अधिकारियों की कमेटी अपनी रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपेगी।

15 दिन का दिया गया समय

जिले में नौ कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय हैं। इन विद्यालयों में तैनात शिक्षकों के दस्तावेजों की जांच के लिए तीन सदस्य कमेटी को 15 दिन का समय दिया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि 15 दिन बाद रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही शासन को भी सूचित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।