एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सिद्धार्थनगर : राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता में बस्ती मंडल से जिला स्काउट शिक्षक महेश कुमार पुन: चयनित।

0 comments

सिद्धार्थनगर : राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता में बस्ती मंडल से जिला स्काउट शिक्षक  महेश कुमार पुन: चयनित।


राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता में मण्डल बस्ती जनपद-सिद्धार्थ नगर के जिला स्काउट मास्टर महेश कुमार का पुनः चयन हुआ जिसकी सूचना उप शिक्षा निदेशक /जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान बांसी सिद्धार्थ नगर के प्राचार्य श्री उपेन्द्र कुमार जी ने दी।
बताते चलें कि महेश कुमार सत्र-2017-18 में भी इससे पहले राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता में प्रतिभागी बन चुके हैं जबकि वर्तमान में पूर्व माध्यमिक विद्यालय-बूड़ा विकास क्षेत्र-बर्डपुर जनपद-सिद्धार्थ नगर में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं और वहां के छात्रों ने भी बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता-2019-20 में मण्डलीय खेल रैली में प्रथम स्थान हासिल कर लोहा मनवा चुके हैं साथ ही विगत दो वर्षों से महेश कुमार के द्वारा प्रशिक्षित छात्र एवं छात्राओं ने राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता में सिद्धार्थ नगर जनपद के डायट स्तर की योग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता में जगह बना चुके हैं।करोना कोविड-19 वैश्विक महामारी में लगातार महेश कुमार के द्वारा आनलाइन योग गतिविधियों को ह्वाट्स एप के माध्यम से लोगों तक पहूंचाकर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा रहा है तथा फेसबुक लाइव के माध्यम से देशवासियों के साथ वैश्विक स्तर पर योग का प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है।
विश्व योग दिवस को भव्य बनाने हेतु क्रीड़ाभारती गोरक्षप्रांत की तरफ से महेश कुमार के द्वारा प्रतिदिन 18-21 जून तक फेसबुक लाइव प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता में चयनित होने पर बेसिक शिक्षा विभाग के अध्यापकों ने भी खुशी व्यक्त की है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।