एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

हाथरस : रिश्वत लेने देने के मामले में हाथरस में दो हेडमास्टर निलंबित, वीडियो वायरल होने पर हुई कारवाई

0 comments
हाथरस : रिश्वत लेने देने के मामले में हाथरस में दो हेडमास्टर निलंबित, वीडियो वायरल होने पर हुई कारवाई

वीडियो वायरल होने पर रिश्वत लेने और देने वाले दोनों हेड मास्टरों पर कार्रवाई...

हाथरस : बेसिक शिक्षा विभाग के ब्लॉक सहपऊ के प्राथमिक विद्यालय धाधऊ के हेड मास्टर रिश्वत लेने के मामले में फंस गए हैं। प्राथमिक विद्यालय नगला बघेल के प्रधानाध्यापक द्वारा मिड-डे मील के खाद्यान की सूचना जमा कराने के नाम पर उन्हें 200 रुपये देने का वीडियो वायरल हुआ है। विभाग ने रिश्वत देने और लेने वाले दोनों हेडमास्टरों को निलंबित कर दिया है।


बुधवार को वायरल हुए वीडियो में प्राथमिक विद्यालय धाधऊ के हेड मास्टर सतीश कुमार 200 रुपये लेते हुए दिख रहे हैं। उन्हें नगला बघेल के प्रधानाध्यापक प्रशांत कुमार भारद्वाज रुपये दे रहे हैं। उनके साथ का एक व्यक्ति इस लेनदेन का वीडियो बना रहा है। बताया जा रहा है कि सतीश कुमार को खाद्यान की सूचनाएं जमा कराने के नाम पर प्रशांत कुमार ने रुपये दिए। वीडियो देखकर विभागीय अधिकारियों में खलबली मची। 


बेसिक शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार मिश्र तक मामला पहुंचा तो उन्होंने प्रथम ²ष्टया रिश्वत लेने और देने वाले दोनों शिक्षकों को दोषी मानते हुए कार्रवाई कर दी। दोनों हेड शिक्षकों को निलंबित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय हसायन पर संबद्ध कर दिया है। उन्होंने मामले की जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी हसायन अखिलेश यादव को नामित किया है। मुकदमा दर्ज कराने के आदेश



बीएसए ने इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी वीएन देयपुरिया को मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। बीएसएस ने पत्र में कहा है कि रिश्वत लेने वाले और प्रलोभन देने वाले दोनों हेडमास्टर भ्रष्टाचार प्रदर्शित कर रहे हैं। इस संबंध में दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाए। इनका कहना है दोनों हेड मास्टरों के बीच 200 रुपये के लेन-देन का वीडियो वायरल हुआ है। 


रुपये देने के पीछे की वजह की जांच की जाएगी। बीईओ हसायन को जांच के निर्देश दिए गए हैं। 
-मनोज कुमार मिश्र, बीएसए हाथरस



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।