एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फतेहपुर : मानव सम्पदा पोर्टल पर सुस्त फीडिंग से लटकी पगार, 12 हजार शिक्षक-कर्मचारियों का डाटा फीड करने में छूट रहा पसीना, 22 जुलाई तक होगी फीडिंग तब मिलेगा दो माह का वेतन।

0 comments
फतेहपुर : मानव सम्पदा पोर्टल पर सुस्त फीडिंग से लटकी पगार, 12 हजार शिक्षक-कर्मचारियों का डाटा फीड करने में छूट रहा पसीना, 22 जुलाई तक होगी फीडिंग तब मिलेगा दो माह का वेतन।

फतेहपुर : बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की पगार जून माह के तीसरे सप्ताह में भी नहीं मिल पाई। ऐसा 12,345 शिक्षक, शिक्षामित्र, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का ऑनलाइन डाटा फीड न होन के कारण हुआ है। सूत्रों की माने तो शिक्षक और कर्मचारियों की फीडिंग में विभाग टॉपटेन में शामिल है जबकि शिक्षामित्रों के मामले में आंकड़ा 50 वें स्थान पर पहुंच पर है। बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह 22 जून तक हरहाल में डाटा फीडिंग का काम पूरा कराएं। शासन के निर्देश पर मानव संपदा पोर्टल पर विभाग के शिक्षकों, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों और शिक्षामित्रों की ऑनलाइन कुंडली बन रही है। 12 हजार से अधिक लोगों की फीडिंग विभाग के लिए मुसीबत बनी हुई है। सर्वर के काम न करने से काम में तेजी नहीं आ पा रही है। शिक्षा महानिदेशक ने इस काम को पूरा करने के लिए 15 जुलाई का समय दिया था। पूरे प्रदेश में काम सुस्त होने के चलते इसे बढ़ाकर अब 31 जुलाई कर दिया है। यह भी साफ कर दिया है कि बिना संपूर्ण डाटा फीडिंग के वेतन नहीं जारी किया जाएगा। ऑनलाइन सॉफ्टवेयर में पगार का विकल्प तभी काम करेगा जब फीडिंग पूरी होगी।




22 जुलाई तक होगी फीडिंग तब मिलेगा दो माह का वेतन ::  ऑनलाइन फीडिंग न होने के चलते जून माह की पगार नहीं मिल पाई है, अगर 22 जुलाई तक फीडिंग का काम पूरा हो जाता है है तो 26 जुलाई तक वेतन बिल बन जाएंगे और रुकी हुई पगार दो माह की एकसाथ आ सकेगी।

फीडिंग के काम में तेजी नही है यह बात सही है। असल में दिन भर ब्लाकों में सर्वर की दिक्कत रहती है। सभी खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह प्रतिदिन वीडियो की मानीटरिंग करें और उसे जल्द पूरा कराएं, जिससे कि वेतन निर्गत हो सके। शिवेंद्र प्रताप सिंह, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।