एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : स्कूलों में यूनीफार्म वितरण के लिए 687.78 करोड़ की धनराशि जारी, राज्य परियोजना निदेशक कार्यालय की ओर से जारी की गई 75 फीसदी रकम

0 comments
प्रयागराज : स्कूलों में यूनीफार्म वितरण के लिए 687.78 करोड़ की धनराशि जारी, राज्य परियोजना निदेशक कार्यालय की ओर से जारी की गई 75 फीसदी रकम

प्रयागराज। प्रदेश के सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, राजकीय विद्यालयों में आठवीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क यूनीफार्म उपलब्ध कराए जाने के लिए 75 फीसदी धनराशि 687.78 करोड़ रुपये जारी कर दिए गए हैं। इसमें प्रयागराज के लिए 16.95 करोड़ रुपये जारी किए गए। राज्य परियोजना निदेशक विजय किरन आनंद ने सभी बीएसए को निर्देश दिए कि कस्तूूूरबा गांधी विद्यालय सहित आठवीं तक की सभी बालिकाओं, अनुसूचित जाति के सभी बालकों, अनुसूचित जनजाति के सभी बालकों, बीपीएल परिवारों के सभी बालकों को यूनीफार्म उपलब्ध करवाकर इसकी सूचना राज्य परियोजना कार्यालय को हर हाल में 25 अगस्त तक दें। सरकार ने प्रत्येक छात्र-छात्रा के लिए दो यूनीफार्म उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। प्रति यूनीफार्म 300 रुपये अर्थात प्रत्येक छात्र-छात्रा के लिए 600 रुपये की व्यवस्था की गई है।

*प्रयागराज के 3.768 लाख छात्र-छात्राओं के लिए 16.95 करोड़*

प्रदेश सरकार की ओर से प्रयागराज के कुल 3.768 लाख छात्र-छात्राओं के लिए 16.95 करोड़ की धनराशि जारी की है। जिले में कस्तूूरबा गांधी सहित सभी विद्यालयों में बालिकाओं की संख्या 212353 ,एससी बालक 90246, एसटी बालक 814, बीपीएल बालक 73422 कुल मिलाकर संख्या 376835 है। प्रति छात्र-छात्रा 600 रुपये जारी करने के हिसाब से 2261.010 लाख अर्थात 22.61 करोड़ की धनराशि दी गई है। जिले में यूनीफार्म वितरण के लिए 75 फीसदी धनराशि अर्थात 16.95 करोड़ रुपये जारी की गई है, शेष धनराशि यूनिफार्म वितरित किए जाने के बाद जारी की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।