एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : शैक्षिक प्रमाण पत्र समेत अन्य दस्तावेजों की जांच कराने में सत्यापन से किनारा कर रहे शिक्षक

0 comments
लखनऊ : शैक्षिक प्रमाण पत्र समेत अन्य दस्तावेजों की जांच कराने में सत्यापन से किनारा कर रहे शिक्षक

लखनऊ जुबली इंटर कॉलेज में दस्तावेजों के सत्यापन के लिए इंतजार करती रही टीमें

लखनऊ, जेएनएन। शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्र समेत अन्य दस्तावेज जांचे जाने का सरकार का आदेश शिक्षकों को रास नहीं आ रहा। दस्तावेजों के सत्यापन के लिए जुबली इंटर कॉलेज में मंगलवार को टीम इंतजार करती रही। मगर शिक्षकों के दस्तावेज लेकर विद्यालयों के प्रिंसिपल कॉलेज नहीं पहुंचे।दरअसल, राजकीय जुबली इंटर कॉलेज में राजधानी में माध्यमिक शिक्षकों के दस्तावेज के सत्यापन के लिए मंगलवार को पहला दिन था। यहां राजधानी के करीब डेढ़ सौ से अधिक सरकारी, एडेड और संस्कृत विद्यालयों के लगभग 3400 शिक्षकों के दस्तावेजों का सत्यापन होना है। पहले दिन यानी मंगलवार को 22 कॉलेजों को सत्यापन के लिए बुलाया गया था। इसके लिए जुबली प्रशासन की ओर से चार चार सदस्य 10 टीमें तैनात की गई थी। विद्यालय के प्रिंसिपलों को अपने शिक्षकों के दस्तावेज लेकर सुबह दस से पांच बजे के बीच जुबली इंटर कॉलेज रिपोर्ट करना था। मगर दोपहर दो बजे तक महज दो कॉलेजों (बाबू त्रिलोकी सिंह इंटर कॉलेज और आदर्श इंटर कॉलेज) ही अपने शिक्षकों के दस्तावेजों का सत्यापन कराने पहुंचे।

दस्तावेजों की हिफाजत को लेकर चिंता भी है अहम कारण

शिक्षकों का कहना है कि सरकारी आदेश के तहत शिक्षकों के मूल दस्तावेज भी जमा कराए जा रहे हैं। जब इतनी बड़ी संख्या में शिक्षकों के दस्तावेजों के सत्यापन किया जा रहा है, ऐसी स्थिति में अगर शिक्षकों के मूल शैक्षिक प्रमाण पत्र खो जाते हैं तो उनके हाथ कुछ नहीं लगेगा। उसकी भरपाई कहां से होगी।

क्या कहते हैं जुबली इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल?

जुबली इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल धीरेंद्र मिश्रा के मुताबिक, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कॉलेज के हर कमरे में चार चार सदस्यीय टीम को दस्तावेजों के सत्यापन के लिए लगाया गया है। कुल 10 टीमें हैं। सोमवार को 22 कॉलेजों को सत्यापन के लिए कॉलेज आना था। मगर मंगलवार को तमाम कालेज नहीं आये। सत्यापन कार्य 4 अगस्त तक चलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।