एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

पीलीभीत : 'बा' स्कूल में फर्जी मार्कशीट पर नौकरी कर रही थी शिक्षिका, अब रिकवरी की तैयारी

0 comments
पीलीभीत : 'बा' स्कूल में फर्जी मार्कशीट पर नौकरी कर रही थी शिक्षिका, अब रिकवरी की तैयारी

हिन्दुस्तान संवाद,पीलीभीत। |कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय ललौरीखेड़ा में तैनात शारीरिक शिक्षा की पूर्णकालिक संविदा शिक्षिका के स्नातक अंतिम वर्ष के मार्कशीट फर्जी पाई गई है। इस मामले में बीईओ को शिक्षिका के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए गए। शिक्षिका से 11 लाख 16 हजार 407 रुपये रिकवरी करने को नोटिस जारी किया गया है। कासगंज के अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद बीएसए देवेंद्र स्वरूप के निर्देश पर बीईओ शिवेंद्र वर्मा और बीईओ मदनलाल वर्मा ने जिले के कस्तूरबा स्कूलों में तैनात शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेखों की जांच शुरू की थी। इसमें कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय ललौरीखेड़ा की शारीरिक शिक्षा की पूर्णकालिक संविदा शिक्षिका इंदू देवी के स्नातक (बीए) अंतिम वर्ष की मार्कशीट फर्जी पाई गई।
शिक्षिका ने शारीरिक शिक्षा पद के लिए आवेदन पत्र के साथ स्नातक अंतिम वर्ष की 592/900 अंक की मार्कशीट लगाई थी। जांच के दौरान 370/900 का मूल अंकपत्र देखकर सभी हैरत में पड़ गए। उसने स्नातक की परीक्षा सीएसजेएम यूनिवर्सिटी कानपुर से वर्ष 2008 में उत्तीर्ण की। वह मूलत: प्रयागराज के बीबीपुर की निवासी हैं। पत्र व्यवहार के पते में गांव मझगवां पोस्ट कोईरोना जनपद भदोही दर्शाया गया है। डीएम वैभव श्रीवास्तव से मंजूरी मिलने के बाद बीएसए ने शिक्षिका के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दे दिए हैं। 

बा स्कूलों के स्टाफ के शैक्षिक अभिलेख चेकिंग के दौरान ललौरीखेड़ा बा स्कूल की शारीरिक शिक्षा की शिक्षिका इंदू देवी के स्नातक(बीए) तृतीय वर्ष की मार्कशीट कूटरचित पाई गई। मूल अंकपत्र और आवेदन पत्र में लगी मार्कशीट के कुल नंबरों में भिन्नता है। शिक्षिका की संविदा समाप्त कर तीन नवबंबर 2015 से अप्रैल 2020 तक का 11 लाख 16 हजार 407 रुपये वसूली के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। बीईओ ललौरीखेड़ा गंगा प्रसाद गौतम को एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए। देवेंद्र स्वरूप, बीएसए पीलीभीत

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।