एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : कानपुर देहात के शिक्षक के अभिलेखों पर नौकरी कर रहा मुन्नाभाई

0 comments

मैनपुरी : कानपुर देहात के शिक्षक के अभिलेखों पर नौकरी कर रहा मुन्नाभाई

हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरी | Published By: NewswrapUpdated: 

मैनपुरी में एक और शिक्षक मुन्ना भाई पकड़ा गया है। कानपुर देहात के परिषदीय स्कूल में तैनात शिक्षक के अभिलेखों के आधार पर इस मुन्नाभाई ने मैनपुरी के किशनी ब्लॉक में फर्जी अभिलेखों के आधार पर शिक्षक की नौकरी हासिल कर ली। पैन नंबर की जांच के दौरान इस शिक्षक के फर्जी होने का खुलासा हुआ। जिला चयन समिति की इस संबंध में आज बैठक हो रही है। शिक्षक की बर्खास्तगी और उसके खिलाफ आज ही एफआईआर कराने की तैयारी भी की जा रही है। विभाग में एक और फर्जी शिक्षक मिलने से हड़कंप मच गया है।

पिछले दिनों अनामिका प्रकरण सामने आने के बाद मैनपुरी में फर्जी शिक्षकों की जांच शुरू करा दी गई है। कानपुर देहात के एक परिषदीय स्कूल में तैनात शिक्षक के अभिलेखों के सहारे मैनपुरी के किशनी ब्लॉक के एक परिषदीय स्कूल में फर्जी युवक ने शिक्षक की नौकरी हासिल कर ली। खास बात यह है कि डायट पर नियुक्ति लेते समय इसके अभिलेखों की पड़ताल भी कराई गई लेकिन यह पकड़ में नहीं आ सका। नियुक्ति के दौरान प्रमाण-पत्रों के अभिलेखों का सत्यापन विश्वविद्यालय और बोर्ड स्तर पर कराया गया। इस जांच में भी यह मुन्नाभाई पकड़ा नहीं जा सका लेकिन शिकायत के आधार पर बीएसए विजय प्रताप सिंह ने मामले की जांच शुरू कराई तो यह मुन्नाभाई पकड़ में आ गया। जांच में इसके अभिलेख फर्जी पाए गए हैं।

कानपुर देहात के शिक्षक के असली अभिलेखों के सहारे किशनी ब्लॉक में इस युवक ने फर्जी रूप से नौकरी हासिल कर ली। आज चयन समिति की बैठक हो रही है, इसके अभिलेख फर्जी मिले हैं। चयन समिति की बैठक में कार्रवाई तय की जाएगी।

   - विजय प्रताप सिंह, बीएसए मैनपुरी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।