एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फिरोजाबाद : पेरोल मॉड्यूल से होगा शिक्षकों का ऑनलाइन वेतन भुगतान, बीएसए कार्यालय का नहीं लगाना होगा चक्कर, वेतन बिल तैयार करने की जिम्मेदारी संबंधित विकास खंड के बाबू की होगी

0 comments
फिरोजाबाद : पेरोल मॉड्यूल से होगा शिक्षकों का ऑनलाइन वेतन भुगतान, बीएसए कार्यालय का नहीं लगाना होगा चक्कर, वेतन बिल तैयार करने की जिम्मेदारी संबंधित विकास खंड के बाबू की होगी

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबाद । परिषदीय शिक्षकों को अब वेतन भुगतान को बीएसए कार्यालय और वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने होंगे। ब्लॉक के बाबू वेतन बिल ऑनलाइन बनाएंगे। जिसे खंड शिक्षा अधिकारी के पश्चात बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रति हस्ताक्षरित कर वित्त एवं लेखाधिकारी को भेजेंगे। उसी आधार पर लेखा अधिकारी कार्यालय द्वारा शिक्षकों को वेतन भुगतान किया जाएगा।

शासन ने परिषदीय शिक्षकों एवं कर्मचारियों के वेतन भुगतान की प्रक्रिया में बदलाव करते हुए पेरोल मॉड्यूल लागू किया है। इस मॉड्यूल का सबसे पहले प्रयोग लखनऊ जनपद के ब्लॉक बख्शी का तालाब में किया गया। शासन ने अब इस मॉड्यूल को पूरे प्रदेश में लागू करने के निर्देश दिए हैं। अभी परिषदीय शिक्षकों के वेतन बिल वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय के लिपिक तैयार कर संबंधित ब्लॉक के लिपिकों को सत्यापन करने के लिए भेजते थे। वहां से वापस आने के पश्चात शिक्षकों एवं कर्मचारियों का वेतन ट्रेजरी के माध्यम से उनके खातों में भेजा जाता था। लेकिन अब शासन द्वारा पेरोल मॉड्यूल लागू किए जाने के पश्चात वेतन बिल तैयार करने की जिम्मेदारी संबंधित विकास खंड के बाबू की होगी। शिक्षकों को अब वेतन और एरियर के लिए वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। शिक्षकों की वेतन संबंधी समस्या का समाधान अब संबंधित ब्लाक के पटल सहायक और खंड शिक्षा अधिकारी के स्तर से ही होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।