एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

नई दिल्ली : IGNOU Admission 2020 इग्नू में नए सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 31 जुलाई से पहले करें अप्लाई

0 comments
नई दिल्ली : IGNOU Admission 2020 इग्नू में नए सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 31 जुलाई से पहले करें अप्लाई


इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने 12वीं कक्षा उत्तीर्ण छात्रों के लिए मुक्त एवं दूरस्थ माध्यम से विज्ञान, लोक प्रशासन, व्यावसायिक शिक्षा कार्यक्रम, मनोविज्ञान, कम्प्यूटर जैसे विषयों में स्नातक में दाखिले की अधिसूचना जारी की है। 


IGNOU Admission 2020:  इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने शैक्षिक सत्र 2020 के कोर्सो के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इग्नू के किसी कोर्स में प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थी 31 जुलाई 2020 से पहले इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।


जिन कार्यक्रमों कें लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हुए हैं उनमें मास्टर डिग्री, स्नातक डिग्री, पीजी डिप्लोमा, पीजी सर्टिफिकेट और सर्टिफिकेट प्रोग्राम्स और अप्रेसिएशन लेवल के कार्यक्रम शामिल हैं।


इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन प्रोग्राम्स के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ignou.an.in पर जाकर 31 जुलाई 2020 से पहले रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।


परीक्षा की तारीख बढ़ाई इग्नू ने जून में होने वाली सत्रांत परीक्षा की तारीख बढ़ा दी है। स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स के अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा सितंबर के पहले सप्ताह में होगी। असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई की गई है।


इग्नू में पवेश से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए विश्वविद्यालय ने स्टूडेंट सर्विस सेंटर के संपर्क सूत्र जारी किए हैं जिनमें इच्छुक छात्र-छात्राएं प्रवेश से जुड़ी किसी भी जानकारी केे लिए संपर्क कर सकते हैं।



छात्र सेवा केंद्र:
इग्नू संपर्क सूत्र - ई-मेल : ssc@ignou.ac.in
टेलीफोन नं. -  011-29572513, 29572514 

छात्र पंजीकरण विभाग:
ई-मेल : csrc@ignou.ac.in, 
टेलीफोन नं. - 011-29571301, 29571528

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।